दिल्ली की नई CM चुने जाने के बाद आतिशी का पहला रिएक्शन आया सामने, बताया अपने गुरू का नाम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 03:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अरविंद केजरीवाल की जगह पर दिल्ली की नई मुख्यमंत्री नियुक्त किए जाने के बाद आतिशी का पहला बयान सामने आया है। आतिशी ने अपने बयान में कहा, "अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर विश्वास जताया और इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए मुझे चुना। मैं पार्टी का धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया।" आतिशी ने आगे कहा कि दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से दुखी हैं और उनके इस्तीफे की खबर से उन्हें भी खेद है। मुझे भी इस बात का दुख है कि अरविंद केजरीवाल इस्तीफा दे रहे हैं।"
PunjabKesari
उन्होंने कहा, “अगर आज मैं किसी और पार्टी में होती, तो शायद मुझे चुनाव लड़ने के लिए भी टिकट नहीं मिलता। लेकिन अरविंद केजरीवाल ने मुझे, एक पहले बार राजनीति में कदम रखने वाली व्यक्ति के तौर पर, मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय लिया।” आतिशी ने साझा किया कि एक बुजुर्ग महिला ने उन्हें इस बारे में कहा कि उन्हें दुख है कि केजरीवाल पद से इस्तीफा दे रहे हैं। उस महिला ने कहा कि वह चाहती हैं कि उनका ‘बेटा’ (केजरीवाल) फिर से मुख्यमंत्री बने, और उनकी यह भी चिंता थी कि केजरीवाल को बार-बार परेशान किया जा रहा है।
 

आतिशी ने आगे कहा, “दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल की अहमियत को पूरी तरह समझती है। उन्हें भली-भांति पता है कि अगर अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे, तो दिल्ली में मिलने वाली कई महत्वपूर्ण सुविधाएं जैसे कि फ्री बस सेवा, फ्री स्वास्थ्य सुविधाएं और फ्री शिक्षा बंद हो सकती हैं। भाजपा ने 22 राज्यों में सरकारें बनाई हैं, लेकिन अभी तक किसी भी राज्य में इस प्रकार की सुविधाएं नहीं दी हैं।” आतिशी ने ‘गुरु’ अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया।
PunjabKesari
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, “मैं इस अवसर पर खुशी महसूस कर रही हूं, लेकिन साथ ही मुझे इस बात का दुख भी है कि मेरे बड़े भाई अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे रहे हैं। उनके इस्तीफे जैसी मिसाल देश के लोकतंत्र के इतिहास में पहले कभी नहीं देखी गई।” आतिशी ने केजरीवाल के योगदान को सराहा और कहा कि उनकी इस स्थिति से देश की राजनीति में एक नया अध्याय जुड़ गया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस जिम्मेदारी को निभाते हुए केजरीवाल द्वारा स्थापित किए गए मानकों और आदर्शों को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News