अमृतपाल के बाद अब ये खालिस्तानी लड़ेगा चुनाव, वीडियो जारी कर घोषणा की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह का करीबी भगवंत सिंह उर्फ प्रधानमंत्री बाजेके ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसकी घोषणा बाजेके के बेटे आकाशदीप सिंह ने इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करके की। बाजेके अमृतपाल सिंह के साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। 

खालिस्तानी समर्थक प्रधानमंत्री बाजेके के बेटे ने एक वीडियो जारी कर कहा कि मेरे पिता जेल से चुनाव लड़ेंगे। वीडियो में सिख संगत से भी उनका साथ देने की अपील की गई है। बाजेके किसान आंदोलन में भी काफी सक्रिय रहा था। दरअसल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने गिद्दड़बाहा सीट से विधानसभा चुनाव जीता था। अब उनके सांसद बनने के बाद इस सीट पर विधानसभा चुनाव होना है। अब प्रधानमंत्री बाजेके के चुनाव लड़ने की घोषणा ने पंजाब की सियासत को गरमा दिया है। 

बता दें कि असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ा और खडूर साहिब सीट से भारी मतों से जीत हासिल की। वहीं, फरीदकोट से इंदिर गांधी की हत्या के आरोपी के बेटे खलिस्तानी समर्थक सरबजीत सिंह खालसा ने भी आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा और सांसद बने। अब देखने वाली बात है कि इन दोनों की तरह भगवंत सिंह बाजेके को जीत मिलती है या नहीं।

कौन है बाजेके?
प्रधानमंत्री बाजेके मोगा के धर्मकोट गांव का रहने वाला है। वह केवल 8वीं पास है। उसके पास 4 एकड़ जमीन है। बाजेके पर कुल 8 केस है, जिसमें ह्त्या का प्रयास, एनडीपीएस एक्ट जैसे मामले शामिल हैं। बाजेके वारिस पंजाब दे संगठन के चीफ अमृतपाल सिंह का कट्टर समर्थक है और उसके साथ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। दोनों को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News