KCR सरकार का राज्य में प्रदर्शन खराब, चंद्रशेखर राव से खुश नहीं जनता: ADR

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 04:18 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जहां राजनीतिक पार्टियां जी-तोड़ मेहनत कर रही हैं वहीं जनता अपनी राज्य सरकारों और केंद्र से कितनी संतुष्ट है इसको लेकर राजनीतिक सुधारों पर नजर रखने वाली संस्था एडीआर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है। सर्वे के आधार पर जो रिपोर्ट सामने आई है वो तेलंगाना की के.चंद्रशेखर राव सरकार के लिए अच्छी नहीं है। जनता KCR सरकार के प्रदर्शन से खुश नहीं है। चंद्रशेखर राव सरकार का खराब प्रदर्शन एडीआर के सर्वे के मुताबिक तेलंगाना सरकार का स्वास्थ्य सुविधाएं, रोजगार और यातायात में बेहतर सुविधाएं देने में प्रदर्शन औसत से बहुत नीचे रहा। जबकि कृषि के लिए पानी उपलब्ध कराने और खनन और उत्खनन के कारण उत्पन्न समस्याओं से निपटने में चंद्रशेखर राव सरकार के प्रदर्शन खराब रहा।

ADR रिपोर्ट पर एक नजर
चंद्रशेखर राव सरकार जनता को रोजगार के अवसर (65.99 प्रतिशत), बेहतर अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र (33.23 प्रतिशत) और बेहतर सार्वजनिक परिवहन (25.89 प्रतिशत) ही उपलब्ध करवा पाए।

राज्य में ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर (63 प्रतिशत), कृषि उत्पादों के लिए उच्च मूल्य वसूली (45 प्रतिशत) और बीज और उर्वरकों के लिए सब्सिडी (44 प्रतिशत) है। सरकार शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। रोजगार, कृषि और स्वास्थ्य के अलावा राज्य में शहरी मतदाताओं के लिए जो चिंता के विषय हैं वो वायु और जल प्रदूषण है। राज्य में ध्वनि प्रदूषण (50 प्रतिशत) और वायु और जल प्रदूषण (40 प्रतिशत) है, जिससे जनता परेशान है।। ऐसे में चंद्रशेखर राव सरकार के लिए इस बार राह आसान नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News