अनोखी लव स्टोरी, एक मिस्ड कॉल ने बदल दी एसिड अटैक विक्टिम की पूरी जिंदगी

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 10:33 AM (IST)

मुंबई: प्यार ये नहीं देखता कि उसका हमसफर कैसा है, दिखती है तो बस मोहब्बत। एक ऐसी ही छोटी-सी लव स्टोरी है जो दुनिया में उन लोगों की सोच बदल देगा जो सिर्फ बाहरी सुंदरता को तव्वजो देते हैं। ललिता बेनबंसी (26) अपने ही चचेरे भाई द्वारा एसिड हमले का शिकार हुई। भाई ने एसिड फैंकते समय यह नहीं सोचा कि वह अपनी बहन की पूराी जिंदगी बर्बाद कर रहा है। ललिता ने सोचा नहीं था कि उसको कोई इतना प्यार करने वाला मिलेगा कि उसकी हर कमी को वो अपना बना लेगा। आम तौर पर एसिड अटैक के बाद लड़कियों से कोई शादी करने के लिए राजी नहीं होता लेकिन ललिता के साथ ऐसा नहीं हुआ। एक मिस्ड कॉल ने ललिता को उनके जीवनसाथी राहुल कुमार (27) से मिला दिया और दोनों मंगलवार को विवाह बंधन में बंध गए। इस शादी के गवाह बने एक्टर विवेक ओबेराय। उन्होंने दोनों को आशीर्वाद स्वरूप एक फ्लैट भी गिफ्ट किया। साथ ही भविष्य में होने वाले ऑपरेशन का खर्च उठाने का वादा किया है।
PunjabKesari
ये हुआ था ललिता के साथ
2012 में ललिता के चचेरे भाई ने पारिवारिक विवाद के चलते उसके चेहरे पर एसिड फेंक दिया था। इस पर वह बुरी तरह झुलस गई। ललिता की 17 सर्जरी हुई, इसके बाद वह ठीक हुई।

ऐसे मिले ललिता-राहुल
घटना के बाद ललिता आजमगढ़ से ठाणे के कलवा इलाके में आकर रहने लगीं। यहां साहस फाउंडेशन की मदद से गुजर-बसर करने लगीं। करीब दो महीने पहले ललिता के फोन से गलती से राहुल का नंबर लग गया था। इसके बाद बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ जो प्यार में बदल गया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। ललिता और राहुल ने ठाणे कोर्ट में शादी की। इसके बाद मुंबई में रिसेप्शन हुआ जिसमें एसिड हमले की शिकार कई अन्य लड़कियां भी शामिल हुईं। इस शादी में ललिता की मदद करने के लिए कई लोग आगे आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News