महबूबा मुफ्ती पर ACB का शिकंजा, बैंक नियुक्तियों पर मांगा जवाब

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2019 - 10:21 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्या उन्होंने जेके बैंक में नियुक्तियों के लिए तत्कालीन पीडीपी-भाजपा सरकार के कुछ मंत्रियों द्वारा की गई सिफारिशों का मौखिक या अन्य तरीके से समर्थन किया था। महबूबा को शनिवार को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि मामले की जांच के दौरान यह सामने आया है कि जम्मू कश्मीर बैंक के अध्यक्ष ने कुछ मंत्रियों की सिफारिशों के आधार पर चंद नियुक्तियां कीं। 

 


 
PunjabKesari

नोटिस में कहा गया है, ‘कृपया इसे स्पष्ट करें कि क्या जेके बैंक में नियुक्तियों के लिए इस तरह के संदर्भों का आपने मौखिक या अन्य तरीके से समर्थन किया था।' पीडीपी नेता ने इस नोटिस को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा है कि इस तरह के घटनाक्रम से वह आश्चर्यचकित नहीं हैं। उन्होंने लिखा, ‘भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से पत्र मिलने से मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं । मुख्यधारा के नेताओं को धमकाने और सामूहिक प्रतिक्रिया के संभावित प्रयासों को विफल करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।'

PunjabKesari
राज्य की विशेष स्थिति को कमजोर करने की कोशिश: महबूबा

महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि जम्मू कश्मीर बैंक (जेकेबी) में नियुक्तियों के मामले में भ्रष्टाचार-निरोधक ब्यूरो(एसीबी) का उन्हें नोटिस भेजना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। एसीबी ने पीडीपी नेता को भेजे गए नोटिस में जेकेबी में नियुक्तियों के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है। महबूबा ने एसीबी के नोटिस को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राज्य की विशेष स्थिति को कमजोर करने की कोशिशों को लेकर यहां मुख्यधारा के नेताओं के विरोध को दबाने और उनके संभावित प्रयासों को विफल करने के लिए इस तरह के हथकंडों को अपनाया जाना आश्चर्य की बात नहीं है। पिछले सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से क्रिकेट घोटाले को लेकर पूछताछ की थी।
 PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News