स्वाति मालीवाल का बड़ा आरोप, अरविंद केजरीवाल के PA ने ''मेरे पेट में लात मारी, संवेदनशील अंगों भी हमला किया ''

punjabkesari.in Friday, May 17, 2024 - 08:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और उन पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सांसद ने आरोप लगाया कि उन पर शारीरिक हमला किया गया, कई बार मारा गया, यहां तक ​​कि "संवेदनशील शरीर के अंगों" पर भी हमला किया गया। सूत्रों ने बताया कि शिकायत में हमले का विवरण दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि कुमार ने उसे थप्पड़ मारा, लात मारी, छड़ी से पीटा और पेट में मारा।

39 वर्षीय राज्यसभा सांसद ने दावा किया कि जब सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर कुमार ने उन पर हमला किया तो उन्होंने उनसे छोड़ने की गुहार लगाई। फिर वह बाहर आई और अपने बयान के अनुसार पुलिस को फोन किया। मालीवाल ने सोमवार को आरोप लगाया कि कुमार ने उनके साथ मारपीट की और आप ने बाद में आरोपों की पुष्टि की। हालाँकि, तब कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई थी।

आज, उनकी शिकायत के बाद, दिल्ली पुलिस ने कुमार के खिलाफ एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने, आपराधिक धमकी, शब्दों और इशारों या महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से कृत्य करने और स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने मालीवाल का बयान दर्ज करने के लिए उनके आवास का दौरा किया। जांच टीम ने राज्यसभा सांसद से विवरण मांगने में लगभग चार घंटे बिताए।

बाद में, उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस मामले में "उचित कार्रवाई की जाएगी"।  उन्होंने एक्स पर लिखा “मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था। मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है.' मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी।'' मालीवाल ने कहा, “पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की।' जिन लोगों ने चरित्र हनन करने की कोशिश की, उन्होंने कहा कि वह दूसरी पार्टी के निर्देश पर ऐसा कर रही हैं, भगवान उन्हें भी खुश रखें। ” 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News