स्वाति मालीवाल ने ''INDIA'' गठबंधन के कई नेताओं को लिखा पत्र, मारपीट मामले पर बातचीत के लिए समय मांगा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 02:38 PM (IST)

नई दिल्ली : राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार द्वारा उनके साथ की गई कथित मारपीट के मामले पर बातचीत के लिए मंगलवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (‘इंडिया') के घटक दलों के नेताओं से समय मांगा। विपक्षी गठबंधन के, राहुल गांधी और शरद पवार जैसे नेताओं को लिखे पत्र में आम आदमी पार्टी की सदस्य ने शिकायत की कि दुर्व्यवहार के खिलाफ बोलने पर उन्हें ‘‘शर्मिंदा किया गया और उनका चरित्र हनन'' हुआ।

PunjabKesari

अपनी ही पार्टी के नेताओं और स्वयंसेवकों ने प्रताड़ित किया
उन्होंने लिखा, ‘‘समर्थन के बजाय मेरे ही चरित्र पर लगातार सवाल उठाए गये और मेरी अपनी ही पार्टी के नेताओं और स्वयंसेवकों ने प्रताड़ित किया।'' मालीवाल ने पत्र में कहा, ‘‘पिछले एक महीने में मुझे यह तो अहसास हो गया कि न्याय के लिए संघर्ष करने वाली एक पीड़िता को किस तरह की पीड़ा और अकेलेपन का सामना पड़ता है। मैं इस मुद्दे पर बातचीत के लिए आपका समय चाहती हूं।'' मालीवाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राकांपा (शप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार को संबोधित पत्र सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर साझा किया।

PunjabKesari

9 वर्षों में महिला आयोग में 1.7 लाख मामलों में सुनवाई की
उन्होंने पत्र में यह भी कहा, ‘‘पिछले 18 वर्षों से मैंने जमीनी स्तर पर काम किया है और 9 वर्षों में महिला आयोग में 1.7 लाख मामलों में सुनवाई की। बिना किसी से डरे और किसी के आगे झुके, मैंने महिला आयोग को एक बहुत ऊंचे मुकाम पर खड़ा किया है, लेकिन बेहद दुख की बात है कि पहले मुझे मुख्यमंत्री के घर पर बुरी तरह पीटा गया, फिर मेरा चरित्र हनन किया गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘आज इस विषय पर मैंने ‘इंडिया' घटक के सभी बड़े नेताओं को पत्र लिखा है। मैंने सबसे मिलने का समय मांगा है।''

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News