"मेरा वीडियो पोस्ट किया, मुझे रेप की धमकियां मिल रहीं"... स्वाति मालीवाल के आरोप पर ''लोकप्रिय यूट्यूबर'' ध्रुव राठी ने दिया जवाब

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 04:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: AAP की सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार से कथित मारपीट को लेकर चल रहे विवाद के बीच उन्हें AAP की ओर से बलात्कार और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इस बीच उन्होंने यूट्यूबर ध्रुव राठी को 'एकतरफा वीडियो' पोस्ट करने के लिए जिम्मेदार ठहराया।  स्वाति ने कहा कि वीडियो पोस्ट करने के बाद धमकियां और बढ़ गईं हैं। जिसके बाद चुप कराने के प्रयास में "फर्जी आरोपों" को खारिज करते हुए, लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी ने आप सांसद स्वाति मालीवाल पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया, क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि राठी द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो के बाद उन्हें बलात्कार और मौत की धमकियां मिल रही थीं। राठी द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार द्वारा मालीवाल पर किए गए कथित हमले के बारे में था।

एक्स पर एक गुप्त पोस्ट में, ध्रुव राठी ने, स्वाति मालीवाल का नाम लिए बिना, कहा कि अपराधी पीड़ित होने का नाटक कर रहे थे। "मेरे खिलाफ फर्जी आरोप, रोजाना जान से मारने की धमकियां, अमानवीय अपमान, मुझे बदनाम करने के लिए समन्वित अभियान... मैं अब तक इसका आदी हो चुका हूं। हैरानी की बात यह है कि अपराधी पीड़ित होने का दिखावा कर रहे हैं। हर कोई जानता है कि इन सबके पीछे कौन है।' यूट्यूबर और व्लॉगर ने ट्वीट किया, ''वे मुझे चुप कराना चाहते हैं।'' उन्होंने आगे कहा, "लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है। अगर आप एक ध्रुव राठी को चुप कराएंगे तो 1000 नए लोग खड़े हो जाएंगे।"

रविवार को, मालीवाल ने दावा किया कि AAP नेताओं द्वारा कथित तौर पर चलाए जा रहे "चरित्र हनन" अभियान के बीच उन्हें "बलात्कार और मौत की धमकियाँ" मिल रही थीं और एक "यूट्यूबर" द्वारा उनके खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट करने के बाद स्थिति और बिगड़ गई। दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व प्रमुख ने यह भी दावा किया कि उन्होंने कहानी का अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए YouTuber से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनके कॉल और संदेशों को नजरअंदाज कर दिया गया।

PunjabKesari

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया था, "यह शर्मनाक है कि उनके जैसे लोग, जो स्वतंत्र पत्रकार होने का दावा करते हैं, अन्य आप प्रवक्ताओं की तरह काम कर सकते हैं और मुझे इस हद तक शर्मिंदा कर सकते हैं कि मुझे अब अत्यधिक गालियों और धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।" मालीवाल ने यूट्यूबर के खिलाफ अपने आरोप का जिक्र सोमवार को भी किया था जब दिल्ली की एक अदालत विभव कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

उसने दावा किया कि मारपीट के मामले के बारे में एक "एकतरफा वीडियो" एक यूट्यूबर द्वारा बनाया गया था, जिसके बाद उसे मौत की धमकियां मिलनी शुरू हो गईं। अदालत ने कुमार को जमानत देने से इनकार कर दिया और कहा कि आप सांसद ने एफआईआर दर्ज कराने में कोई "पूर्व-सोच" नहीं किया था और उनके आरोपों को "ख़ारिज" नहीं किया जा सकता है।
 

 

 



 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News