एक कमज़ोर प्रधानमंत्री शपथ ले रहा, इस प्रधानमंत्री के पास बहुमत नहीं है : कांग्रेस का नरेंद्र मोदी पर हमला

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 07:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता अलका लांबा ने रविवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल में 'कमजोर प्रधानमंत्री' साबित होंगे, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा चुनाव में अपने दम पर बहुमत नहीं मिला है। अलका लांबा ने कहा, "एक कमज़ोर प्रधानमंत्री शपथ ले रहा है। इस प्रधानमंत्री के पास बहुमत नहीं है। तानाशाह कमज़ोर पड़ रहा है। वह संविधान बदलने के लिए 400 सीटें मांग रहा था, उसे बहुमत भी नहीं मिला।" उन्होंने दावा किया कि विपक्ष देश में लोकतंत्र बचाने के लिए जीत हासिल करने में कामयाब रहा।

लांबा ने कहा, "वह (नरेन्द्र मोदी) लोकतंत्र को कुचलने में कामयाब नहीं होंगे। वह जम्मू-कश्मीर और देश के लोगों के अधिकारों को नकार नहीं पाएंगे। यह हमारी जीत है।" जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीट के नतीजों के बारे में पूछे जाने पर लांबा ने कहा कि यह संतोषजनक है क्योंकि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' ने दो सीट जीती हैं। उन्होंने कहा, "जम्मू में भाजपा ने दो सीटें जीतीं, विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' ने दो सीट जीतीं जबकि एक सीट पर निर्दलीय ने जीत दर्ज की।

अगर कश्मीर की बात करें तो भाजपा ने अपना उम्मीदवार भी नहीं उतारा क्योंकि जम्मू-कश्मीर को उन्होंने जो जख्म दिए हैं, वे बहुत गहरे हैं।" यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस चुनाव पूर्व के गठबंधन को जारी रखेगी, इस पर लांबा ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व इस पर फैसला करेगा। उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा। दिल्ली और हरियाणा में हमने आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन किया था लेकिन हमें इससे कोई फायदा नहीं हुआ। इन सभी मुद्दों पर शीर्ष नेतृत्व चर्चा करेगा और फिर फैसला लेगा।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News