Noida में छह साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़, परिजनों ने सड़क जाम कर काटा हंगामा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 05:19 PM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर 24 थाना क्षेत्र के एक निजी स्कूल की छह वर्षीय छात्रा से यौन उत्पीड़न के मामले में उस स्कूल के विद्यार्थियों के अभिभावकों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) रामबदन सिंह ने बताया कि प्रदर्शन की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और स्कूल पहुंचे अभिभावकों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित थे और स्कूल प्रबंधन से तुरंत बातचीत करने की मांग कर रहे थे। अधिकारी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच बृहस्पतिवार को बातचीत होने की संभावना है।

डीसीपी ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी सहित पांच लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। सेक्टर 24 के थाना प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण दुबे ने बताया कि आरोपी की पहचान कालू ठाकुर उर्फ आमिर के रूप में हुई है जिसे अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अधिकारी ने बताया कि घटना तीन सितंबर को सेक्टर-12 स्थित एक निजी स्कूल में हुई। उन्होंने बताया कि बच्ची ने घटना के बारे में अपनी कक्षा की शिक्षिका और स्कूल की प्राचार्य को बताया था।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि आरोपी कालू ठाकुर उर्फ ​​आमिर फिरोजाबाद का रहने वाला है और नोएडा के सेक्टर 24 के चौरा गांव में रहता है। उन्होंने बताया कि आरोपी स्कूल में दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करता था। "संदिग्ध का पता लगाने के लिए तीन टीमें बनाई गई थीं। वह स्कूल में दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करता था। हमने आस-पास के करीब 1000 सीसीटीवी कैमरों को स्कैन किया और शनिवार शाम को सेक्टर 13 के शिमला पार्क से उसे गिरफ्तार कर लिया।

एसएचओ ने बताया कि 3 सितंबर को हुई घटना के बाद आरोपी नोएडा में ही रहा और उसे 7 सितंबर को कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने मंगलवार को नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ की, जब वह स्कूल में थी। नाबालिग ने अपनी क्लास टीचर को घटना के बारे में बताया, जिन्होंने फिर हेडमिस्ट्रेस और स्कूल सुपरवाइजर को इसकी जानकारी दी। हालांकि, पुलिस को सूचित करने के बजाय, स्कूल अधिकारियों ने उस ठेकेदार को सूचित किया जिसने दिहाड़ी मजदूर को काम पर रखा था, जिसने कथित तौर पर संदिग्ध को घटनास्थल से भागने में मदद की।

नाम न बताने की शर्त पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "संदेह है कि स्कूल प्रशासन ने सार्वजनिक रूप से स्कूल की बदनामी से बचने के लिए कथित तौर पर घटना को छिपाने की कोशिश की।" नाबालिग ने घर पहुंचने पर अपने माता-पिता को घटना के बारे में बताया, जिसके बाद उन्होंने बुधवार को सेक्टर 24 पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता के माता-पिता की शिकायत पर, सेक्टर 24 पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता और पोक्सो अधिनियम की धारा 263 (किसी अन्य व्यक्ति की वैध गिरफ्तारी में प्रतिरोध या बाधा डालना) और 74 (महिला पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग उसकी शील भंग करने के इरादे से) के तहत मुख्य संदिग्ध, स्कूल शिक्षक, प्रधानाध्यापिका, स्कूल पर्यवेक्षक और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मुख्य संदिग्ध को छोड़कर, सभी चार को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News