किसानों का आंदोलन जारी, दिल्ली की हवा बिगड़ी...देश-विदेश की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 10:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मन की बात कार्यक्रम के जरिए एक बार फिर से देशवासियों से रू-ब-रू होंगे और कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। वहीं पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। बॉर्डर पर नुकीले तार लगाए गए हैं और एनएच 24 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। रविवार (31 जनवरी) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

पीएम मोदी की मन की बात
किसान आंदोलन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों के साथ मन की बात करेंगे। साल 2021 की पीएम मोदी की यह पहली मन की बात है। इस बार पीएम मोदी के मन की बात का यह 73वां संस्करण है पीएम मोदी के आज मन की बात काफी अहम है क्योंकि एक तरफ तो किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ 1 फरवारी यानि कि सोमवार को देश का बजट पेश होने वाला है।

PunjabKesari

किसान आंदोलन जारी
केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानेगी तब तक वे यहां से नहीं जाएंगे। वहीं संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि सरकार के साथ बातचीत का रास्ता बंद करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। किसान नेताओं ने कहा कि किसान अपनी निर्वाचित सरकार से बातचीत करने के लिए दिल्ली के दरवाजे तक चल कर आए हैं, इसलिए किसान संगठनों द्वारा सरकार से बातचीत का दरवाजा बंद किए जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता। किसान संगठनों और केन्द्र सरकार के बीच अंतिम बातचीत 22 जनवरी को हुई थी।

 

महाराष्ट्र के हिंगोली में भूकंप के झटके
महाराष्ट्र के हिंगोली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई। भूकंप के झटके रात करीब 12.41 के आसपास महसूस किए गए।

PunjabKesari

दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर किले में तब्दील
गणतंत्र दिवस को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर माहौल काफी गर्माया हुआ है। पुलिस ने दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर जहां किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई हैं। शनिवार को रात को दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर में रातों रात 12 लेयर की बैरिकेडिंग लगा दी गई। वही इससे पहले सिंघू बॉर्डर पर भी बैरिकेडिंग लगा कर वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट से वा बंद कर दी गई है।

PunjabKesari

ट्रंप के बचाव दल से दो प्रमुख वकील अलग हुए 
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की सुनवाई शुरू होने से महज करीब एक हफ्ते पहले उनके बचाव पक्ष दल से दो प्रमुख वकील अलग हो गए हैं। दो प्रमुख वकीलों बुच बोवर्स और देबोराह बार्बियर के अलग होने के कारण बचाव पक्ष की रणनीति को लेकर अनिश्चय की स्थिति बन गई है। सूत्रों के मुताबिक मामले की दिशा को लेकर मतभेद के कारण बुच और बार्बियर का अलग होने का फैसला परस्पर सहमति से लिया गया। 

 

दीप सिद्धू ने फिर जारी किया वीडियो
दिल्ली के लाल किले पर धार्मिक झंडा लगाने के मामले में आरोपी दीप सिद्धू ने कहा है कि उन्हें सच्चाई सामने लाने के लिए कुछ वक्त चाहिए और उसके बाद वह जांच में शामिल होंगे। धार्मिक झंडा लगाने के आरोप में सिद्धू(36) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा,‘‘ मेरे खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है और लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है। पहले तो मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि मैं जांच में शामिल होऊंगा।

PunjabKesari

दिल्ली की हवा फिर हुई खराब
दिल्ली में सर्दी से थोड़ी-सी राहत के आसार है लेकिन हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' स्थिति में पहुंच गई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है जिससे हवा में कुछ सुधार हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News