कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने दुनिया को कहा अलविदा, देश में कोरोना का कहर, देश की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 09:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बुधवार को निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे और कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश पर चक्रवात निवार का खतरा मंडरा रहा है, जिसके बुधवार देर शाम तटीय क्षेत्रों में भयंकर चक्रवाती तूफान के रूप में पहुंचने की आशंका है। 25 नवंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

नहीं रहे सोनिया गांधी के भरोसेमंद साथी अहमद पटेल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के भरोसेमंद साथी अहमद पटेल दुनिया को अलविदा कह गए। वह 71 साल के थे और कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। पटेल के बेटे फैसल पटेल और बेटी मुमताज सिद्दीकी ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर बताया कि उनके पिता ने बुधवार को तड़के तीन बज कर करीब 30 मिनट पर अंतिम सांस ली। 

 

गहराया ‘निवार' तूफान का संकट
बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र चक्रवात ‘निवार' में परिवर्तित हो गया है और इसके भारी तूफान के रूप में तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकराने की आशंका है। तूफान के मद्देनजर तमिलनाडु और पड़ोसी केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है और असुरक्षित इलाकों से लोगों को निकालने सहित एहतियाती उपाय सरकार द्वारा किए जा रहे हैं। मौसम विभाग ने बताया कि ‘निवार' बुधवार को चेन्नई से 50 किलोमीटर दूर राज्य के मामल्लापुरम और पुडुचेरी के कराइकल तट से भारी तूफान के रूप में टकरा सकता है और इस दौरान 100 से 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है, जिसकी गति 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक जा सकती है।

PunjabKesari

भारतीय सेना राजपुताना राइफल्स का अपना स्मरण दिवस 
भारतीय सेना की राजपुताना राइफल्स ने दिल्ली छावनी क्षेत्र में अपना स्मरण दिवस मनाया। राजपुताना राइफल्स सबसे पुरानी राइफल रेजिमेंट है और भारतीय सेना की सबसे वरिष्ठ रेजिमेंटों में से एक है। यह मूल रूप से ब्रिटिश भारतीय सेना के हिस्से के रूप में 1921 में उठाया गया था, जब छह पूर्व मौजूदा रेजिमेंटों को 6 वीं राजपुताना राइफल्स की छह बटालियन बनाने के लिए समामेलित किया गया था।

PunjabKesari

कोरोना का कहर
देश में एक दिन में कोरोना के 44,376 केस सामने आए हैं जिससे संक्रिमतों की संख्या 92,22,217 तक पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में 481 लोगों की महामारी से मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 1,34,699 तक पहुंच गई है।

PunjabKesari

देव उत्थान एकादशी पर गंगा स्नान 
उत्तर प्रदेश में कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी व देव उत्थान एकादशी के अवसर पर श्रद्धालु वाराणसी में गंगा नदी में स्नान करने पहुंचे। आज के दिन लोग स्नान आदि कर दान-पुण्य का काम करते हैं और अपने घरों में तुलसी विवाह करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News