दिल्ली में कम हुआ प्रदूषण, मालाबार युद्धाभ्यास का दूसरा चरण आज से...देश की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 09:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12वें ब्रिक्स (BRICS) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में बड़े आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। 17 नवंबर यानि कि मंगलवार को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

पीएम मोदी और जिनपिंग होंगे आमने-सामने
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12वें ब्रिक्स (BRICS) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस शिखर सम्मेलन का आयोजन वर्चुअल माध्यम से किया जाएगा। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी इस आभासी बैठक का हिस्सा होंगे।

PunjabKesari

दिल्ली की हवा में सुधार
हल्की बारिश से दिल्ली-एनसीआर के सभी शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक में बड़ी गिरावट देखने को मिली। राजधानी में वायु गुणवत्ता गंभीर से खराब स्तर में पहुंच गई। दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) रविवार को 435 था, जो सोमवार को 221 रिकॉर्ड किया गया। नवंबर के पहले 16 दिनों में यह दूसरा मौका है, जब वायु गुणवत्ता इतनी बेहतर हुई है। सफर का पूर्वानुमान है कि हवा की चाल थमने से 18 नवंबर को एक बार फिर वायु गुणवत्ता सूचकांक में गिरावट आ सकती है।

PunjabKesari

दिल्ली को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी को दहलाने की बड़ी साजिश को नाकाम 
कर दिया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने आए दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी जैश-ए- मोहम्मद से हैं। दोनों आतंकी दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ये दिल्ली में बम धमाके करने की साजिश में थे। 

 

बिहारः नवगठित कैबिनेट की बैठक
बिहार में सभी मंत्रियों के शपथ लेने के बाद अब नई कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है, वहीं विधानसभा का विशेष सत्र 23 नवंबर को बुलाया गया है। बता दें कि सोमवार को राजभवन में हुए शपथग्रहण समारोह में नीतीश कुमार के अलावा 14 नेताओं ने राज्यपाल के समक्ष शपथ ली।

PunjabKesari

मालाबार युद्धाभ्यास का दूसरा चरण आज से
भारतीय नौसेना के युद्धाभ्यास ‘मालाबार’ का दूसरा चरण उत्तरी अरब सागर में शुरू होगा। इसमें भारतीय नौसेना का विक्रमादित्य विमानवाहक पोत, अमेरिकी विमान वाहक पोत निमित्ज और ऑस्ट्रेलिया एवं जापान की नौसेना की अग्रिम मोर्चो पर तैनात पोत चार दिन तक सघन युद्धाभ्यास करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News