कोरोना के इस दौर में डॉक्टर जोड़े का अनूठा अभियान, ठीक हुए मरीजों से इकट्ठी कर रहे दवाइयां

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 12:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना के इस दौर में दिल्ली में कालाबाजारी की कई खबरें सामने आई हैं, लेकिन मुंबई के रहने वाले एक डॉक्टर जोड़े ने ऐसा काम कर दिखाया है, जिससे कोरोना से संक्रमित मरीजों को बहुत मदद मिल रही है। दरअसल, कफ परेड में रहने वाले इस जोड़े ने कोरोना से ठीक हुए मरीजों के पास से वो दवाएं एकत्रित की हैं जिनका इस्तेमाल अभी नहीं हुआ है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस जोड़े ने 20 किलो दवा एकत्रित की है जिन्हें कि ग्रामीण इलाकों में मौजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को दिया जाएगा। इससे गरीब लोगों के इलाज में काफी मदद मिल सकेगी। एक मई से डॉक्टर मार्कस रैने और उनकी पत्नी डॉ. रैना कोरोना से ठीक हुए मरीजों से दवाएं वापस ले रहे हैं, जिनका इस्तेमाल अभी नहीं हुआ है।

इस अभियान के तहत अबतक 100 बिल्डिंग के निवासी अपनी अप्रयुक्त दवाएं दे चुके हैं। इस अभियान का नाम मेड्स फॉर मोर रखा गया है। मरीजों को दी जाने वाली दवा (फेबिफ्लू, दर्द की दवा, एंटीबायोटिक, इनहेलर, विटामिन की दवा) को इकट्ठा करने के अलावा ये पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मोमीटर को भी एकत्र कर रहे हैं। डॉ. रैने ने कहा कि सभी एकत्रित की गई दवाओं को पहले अलग किया जाता है और इनकी एक्सपायरी डेट देखी जाती है। उन्होंने कहा कि अबतक हमने 20 किलो दवा इकट्ठी कर ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News