रिटायरमेंट के एक दिन पहले सरकार ने पूर्व CBI चीफ वर्मा से कहा- ज्वाइन करें ऑफिस

punjabkesari.in Thursday, Jan 31, 2019 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व सीबीआई चीफ आलोक वर्मा ने ट्रांसफर किए जाने पर इस्तीफा दे दिया था। वर्मा ने रिटायरमेंट से करीब दो हफ्ते पहले इस्तीफा देते हुए फायर एंड सेफ्टी के डीजी के तौर पर नई जिम्मेदारी लेने से भी मना कर दिया था। अब सरकार चाहकी है कि रिटायरमेंट के आखिरी दिन वर्मा ऑफिफ आएं नया दफ्तर ज्वाइन करें। गृह मंत्रालय की ओर से वर्मा को खत भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि आप नए ऑफिस आएं और डीजी, फायर सर्विसेस, सिविल डिफेंस एंड होम गार्ड्स का पदभार तुरंत संभाल लें। बता दें कि वर्मा ने 11 जनवरी को इस्तीफा देते हुए कहा था कि उन्हें सेवा निवृत ही समझा जाए।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि 23 अक्तूबर, 2018 को केंद्र सरकार ने देर रात आदेश जारी कर वर्मा के अधिकार वापस ले लिए थे और उन्हें जबरन छुट्टी पर भेज दिया था। इस पर मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहां वर्मा को बड़ी राहत देते हुए फैसला सुनाया गया कि उनकी छुट्टी रद्द की जाए। इस पर कोर्ट के आदेस के एक दिन बाद वर्मा ने 77 दिन बाद अपना कार्यभार संभाला था।
PunjabKesari
हालांकि इस पद पर वे ज्यादा समय तक नहीं रह पाए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई हाई पावर तीन सदस्यीय चयन समिति की बैठक में उन्हें सीबीआई प्रमुख के पद से हटाते हुए उनका ट्रांसफर डायरेक्टर जनरल, फायर सर्विस-सिविल डिफेंस एंड होम गार्ड के पद पर किया गया। वर्मा का ट्रांसफर सीवीसी रिपोर्ट को देखते हुए किया गया था जहां उनके खिलाफ कई मामलों पर जांच चल रही है। वर्मा ने पदभार संभालने से इंकार करते हुए इस्तीफा दे दिया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News