शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में दिखाई दिया बिल्ली जैसा जानवर, तेंदुआ होने की जताई जा रही आशंका (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में तीसरी बार शपथ ली, जिसमें विदेशी राष्ट्राध्यक्षों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों, उद्योगपतियों और फिल्मी सितारों सहित 8,000 अतिथियों ने भाग लिया। लेकिन सोशल मीडिया पर एक बिन बुलाए मेहमान की तस्वीर वायरल हो गई है। वीडियो में दिख रहा है कि जब भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके शपथ प्रक्रिया पूरी करने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिवादन कर रहे थे, तब पृष्ठभूमि में एक बिल्ली जैसा जानवर दिखाई दे रहा था।

इस वीडियो क्लिप के वायरल होते ही इसे खूब शेयर किया गया और साथ ही इस बारे में भी अटकलें लगाई गईं कि राष्ट्रपति भवन में कौन सा जानवर आराम से टहलता हुआ दिखाई दे रहा है। कई लोगों ने कहा कि क्या ये एक तेंदुआ था? या कोई साधारण बिल्ली? या फिर कुत्ता? कई अन्य लोगों ने लिखा कि किसी ने इस पर ध्यान क्यों नहीं दिया। यह एक बड़ी बिल्ली की तरह लग रहा है। "पूंछ और चाल के कारण यह एक तेंदुआ लग रहा है। लोग वास्तव में भाग्यशाली थे कि यह शांति से गुजर गया," एक अन्य ने टिप्पणी की। "आप इसे पहले 5 सेकंड में भी देख सकते हैं, शायद एक पालतू बिल्ली है," एक तीसरे उपयोगकर्ता ने कहा।
 

An animal was seen strolling back in the Rashtrapati Bhavan after MP Durga Das finished the paperwork

~ Some say it was a LEOPARD while others call it some pet animal. Have a look 🐆 pic.twitter.com/owu3ZXacU3

— The Analyzer (News Updates🗞️) (@Indian_Analyzer) June 10, 2024


बता दें कि राष्ट्रपति मुर्मू ने 72 सदस्यीय मंत्रिपरिषद को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिसमें 30 कैबिनेट मंत्री, 36 राज्य मंत्री (एमओएस) और पांच स्वतंत्र प्रभार वाले एमओएस शामिल हैं। राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर जैसे प्रमुख व्यक्ति कैबिनेट मंत्री के रूप में बने रहेंगे। नए मंत्रिपरिषद में एनडीए गठबंधन सहयोगियों के 11 मंत्री शामिल हैं।
 

 

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आज शाम हुए समारोह में मैंने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। मैं और मंत्रिपरिषद के मेरे सहयोगी, 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने और देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। pic.twitter.com/TKNNomHf0r

— Narendra Modi (@narendramodi) June 9, 2024


इसके अलावा पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया कि वह 140 करोड़ भारतीयों की सेवा करने और भारत को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मंत्रिपरिषद के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। पीएम मोदी ने सोमवार सुबह कार्यभार संभाला और किसानों के कल्याण के लिए अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News