फ्लाइट में बम होने की झूठी सूचना देने वाला निकला 13 साल का बच्चा, बोला- सर मैंने तो मजाक में...

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 06:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम होने की झूठी सूचना देने वाले को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया कि झूठी खबर उत्तराखंड के एक 13 साल के बच्चे ने दी थी। पुलिस ने टेक्निकल एविडेंस के आधार पर बच्चे तक पहुंची और फिर उससे पूछताछ की। पूछताछ में बच्चे ने हैरान कर देने वाली बातें बताई है, जिसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई।

पुलिस के मुताबिक, बीती 17 जून को दिल्‍ली के IGI एयरपोर्ट के डायल कार्यालय को एक ईमेल मिला था। जिसमें लिखा था कि दिल्ली से दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम रखा हुआ है। यह मेल मिलते ही एयरपोर्ट विभाग ने इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने फ्लाइट की गहनता से जांच की। वहीं, कुछ नहीं मिला तो फ्लाइट को जाने दिया गया। फ्लाइट में बम रखे होने की इस झूठी खबर की जांच में पुलिस जुट गई।

वहीं, जब पुलिस ने मेल आईडी की जांच की तो पता चला कि आईडी मेल भेजने से कुछ ही देर पहले बनाई गई थी। मेल भेजने के तुरंत बाद आई डी डिलीट कर दी गई थी। टेक्निकल साक्ष्‍यों के जरिए दिल्‍ली पुलिस उत्तराखंड के पिथौरागढ़ पहुंची। जहां 13 साल के बच्‍चे को पकड़ कर उससे पूछताछ की।

'मौज-मस्ती के लिए भेजा था ईमेल...'
पूछताछ में बच्चे ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उसने सोशल मीडिया पर एक खबर पढ़ी थी। जिसमें लिखा था कि बच्चों ने बम की झूठी खबर की मेल की थी। इसके बाद उसने भी मौज-मस्ती के लिए यह मेल किया। बच्चे ने ये भी बताया कि उसने जानबूझकर नया मेल बनाया और फिर उसे डिलीट कर दिया ताकि पुलिस उसे तक ना पहुंच सके। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने बच्चे को उसके माता-पिता के हवाले कर दिया।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News