Coding Competition: 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के पास 3 लाख रुपए जीतने का मौका, जानिए कैसे

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 09:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: क्लास 9 से 12 तक के छात्रों के लिए कोडिंग प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। छात्रों के लिए कोडिंगल ने एचपीई कोडवार्स 2022 (HPE Codewars 2022) की घोषणा की है। 10वीं के छात्रों के लिए हैकथॉन और कोडिंग प्रतियोगिता हो रही है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले को एचपीई और STEM.org पहचान प्रमाण पत्र के साथ 3 लाख रुपए का पुरस्कार जीतने का अवसर है। इस प्रतियोगिता में 500 से अधिक स्कूलों के 10000 से अधिक बच्चों के भाग लेने की उम्मीद है। इसकी रजिस्ट्रेशन फ्री है। एचपीई तकनीशियन छात्रों को गाइड करेंगे।

 

विजेताओं को एचपीई स्पेसबोर्न कंप्यूटर-2 से बात करने का मौका मिलेगा। वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) पर है। 1998 में शुरू किया गया कोडवार्स संयुक्त राज्य अमेरिका, स्पेन, ताइवान और भारत सहित कई देशों में फैल चुका है। हैकाथॉन के लिए, छात्र व्यक्तिगत रूप से या अधिकतम तीन सदस्यों की टीम के रूप में भाग ले सकते हैं। कोडबैटल के लिए, छात्रों को किसी भी प्रोग्रामिंग भाषा C, C++, Java and Python का उपयोग करके तीन घंटे में 25 कोडिंग समस्याओं को हल करना होगा।

 

प्रतियोगिता हेवलेट-पैकार्ड एंटरप्राइज (Hewlett-Packard Enterprise)  के सहयोग से आयोजित की जा रही है। कोडिंगल के सह-संस्थापक और सीईओ विवेक प्रकाश ने कहा कि हम कोड वार्स इंडिया संस्करण के आयोजन के लिए लगातार दूसरी बार एचपीई के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं, जिसका एक सामान्य लक्ष्य छात्रों को कोडिंग से परिचित कराना और उन्हें आने वाले अवसरों से अवगत कराना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News