गुजरात: BSF ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, हरामी नाला से गिरफ्तार किए 6 पाकिस्तान नागरिक

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 04:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुजरात के हरामी नाला के क्षेत्र से 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। समुद्री सीमा के जरिए भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिशों के खिलाफ जारी अभियान के दौरान इन 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। सामाचार एजेंसी एएनआई ने इस बात की जानकारी दी। 

बीएसएफ के अनुसार, 'हरामी नाला के क्षेत्र में पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं और मछुआरों की घुसपैठ के खिलाफ जारी ऑपरेशन में बीएसएफ गुजरात ने 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।' बता दें कि, इससे पहले वीरवार को बीएसएफ ने गुजरात के कच्छ जिले के पास भारत-पाकिस्तान समुद्री सीमा से लगे हरामी नाला क्रीक इलाके में मछली पकड़ने वाली नौ पाकिस्तानी नौकाओं को जब्त किया था।

बीएसएफ के गुजरात फ्रंटियर के महानिरीक्षक जी एस मलिक ने बताया कि, 'नियमित गश्त के दौरान बीएसएफ कर्मियों ने क्षेत्र का पूरा दृश्य प्राप्त करने के लिए आकाश में कैमरा से लैस यूएवी (मानव रहित यान या ड्रोन) को भेजा था। यूएवी के जरिए हमें हरामी नाला क्षेत्र में मछली पकड़ने वाली नौ नौकाएं दिखीं। बीएसएफ की गश्ती नौकाएं तुरंत मौके पर पहुंच गईं और पाकिस्तान के मछुआरों की उन नौकाओं को जब्त कर लिया।'  

क्रीक क्षेत्र में तलाश अभियान
उन्होंने कहा कि अब तक किसी पाकिस्तानी मछुआरे को नहीं पकड़ा गया है क्योंकि इन नौकाओं पर सवार लोग बीएसएफ की मौजूदगी के बारे में जानने के बाद पाकिस्तान की ओर भाग गए होंगे। मलिक ने कहा, ‘‘हमने नौ नावों की बरामदगी के बाद क्रीक क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया है, क्योंकि हमें लगता है कि कुछ और नौकाएं भी हो सकती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News