ब्रिटेन के प्लाईमाउथ शहर में गोलीबारी के दौरान छह लोगों की हुई मौत: पुलिस

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 05:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड की पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को प्लाईमाउथ शहर में हुई “गोलीबारी की गंभीर घटना” में संदिग्ध हमलावर समेत छह लोगों की मौत हुई है। डेवोन और कॉर्नवॉल पुलिस ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि शहर के कीहेम इलाके में दो महिलाएं और दो पुरुष मृत मिले और एक अन्य घायल महिला की अस्पताल में मृत्यु हो गई। माना जा रहा है कि गोलीबारी की घटना में इन सभी को गोली लगी। समझा जाता है कि संदिग्ध हमलावर ने गोलीबारी के दौरान खुद को भी गोली मार ली।

स्थानीय तौर पर उसे जेक डेविसन के नाम से जाना जाता था। पुलिस ने इसे “संकटमय घटना” घोषित की है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। पुलिस के बयान के अनुसार, ‘‘डेवोन और कॉर्नवॉल पुलिस इस बात पर जोर देना चाहेगी कि यह आतंकवाद से जुड़ी घटना नहीं लगती। इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और पुलिस घटना के सिलसिले में अन्य किसी की तलाश नहीं कर रही।''

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट किया, ‘‘मेरी संवेदनाएं प्लाईमाउथ में कल रात की भयावह घटना में मारे गये लोगों के परिजनों और मित्रों के साथ हैं।'' ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने ट्वीट किया, ‘‘प्लाईमाउथ की घटना स्तब्ध करने वाली है और मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ हैं। मैंने प्रमुख कांस्टेबल से बात की और अपनी ओर से पूरा सहयोग जताया। मेरा सभी से अनुरोध है कि शांत रहें, पुलिस की सलाह मानें और आपात सेवाओं को अपना काम करने दें।'' प्लाईमाउथ से सांसद ल्यूक पोलार्ड ने ट्वीट किया, “पुलिस ने प्लाईमाउथ के कीहेम में गोलीबारी में छह लोगों की मौत की पुष्टि की है। कई घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह बहुत भयावह है।” हवाई एंबुलेंस और वरिष्ठ चिकित्सकों समेत आपातकालीन सेवाओं के कर्मी स्थानीय समयानुसार छह बजकर 10 मिनट पर हुई घटना के बाद मौके पर पहुंचे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News