झारखंड : पलामू में रामनवमी शोभायात्रा के दौरान दो गुटो में हुई झड़प, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 07:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क : झारखंड के पलामू जिले में रामनवमी के अवसर पर निकाली गयी शोभायात्रा के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प में शामिल रहने के आरोप में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात पलामू जिले के कजरू गांव में हुई झड़प के सिलसिले में दोनों समूह के पांच-पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बिश्रामपुर के उप संभागीय पुलिस अधिकारी राकेश सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। सिंह ने कहा कि हर साल की तरह गांव में कई लोग रामनवमी की शोभायात्रा में शामिल होने के लिए एकत्रित हुए थे, लेकिन दूसरे समूह के सदस्यों ने इसका विरोध किया, क्योंकि शोभायात्रा मस्जिद वाले मार्ग की ओर से गुजरने वाली थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो समूहों के बीच उस दौरान झड़प हुई, जब दूसरे समूह के सदस्यों ने यह तर्क देते हुए रामनवमी की शोभायात्रा रोकने की कोशिश की कि यह पहले कभी मस्जिद की ओर से नहीं गुजरी थी। उन्होंने बताया कि झड़प में करीब पांच दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एसडीपीओ ने बताया, ''तनाव को देखते हुए हमने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया है।'' उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल वहां स्थिति नियंत्रण में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News