‘वंदे भारत मिशन’: न्यूयॉर्क से 329 भारतीयों को लेकर विशेष विमान स्वदेश रवाना

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 04:09 PM (IST)

न्यूयॉर्कः कोरोना वायरस लॉकडाऊन के कारण लगी यात्रा पाबंदियों के चलते अमेरिका में फंसे 300 से अधिक भारतीय नागरिक न्यूयॉर्क से विशेष विमान से स्वदेश रवाना हो गए। अधिकारियों ने बताया कि एअर इंडिया का विमान 25 मई को 329 यात्रियों को ले कर यहां के जे एफ के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से बेंगलुरु के लिए रवाना हुआ। इन यात्रियों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

PunjabKesari

इस दौरान न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती और उप महावाणिज्य दूत शत्रुघ्न सिन्हा मौजूद थे। बता दें कि अमेरिका से भारत के अन्य हिस्सों के लिए एअर इंडिया की विशेष उड़ानों का दूसरा चरण 19 मई से शुरू जो 29 मई तक चलेगा। पहले चरण में एअर इंडिया ने अमेरिका से भारत के लिए 9 से 15 मई तक विशेष उड़ानें संचालित की थीं।

PunjabKesari

दूसरे चरण के तहत दो विमान न्यूयॉर्क से दिल्ली, चंडीगढ़ और बेंगलुरु के लिए उड़ान भरेंगे, सैन फ्रांसिस्को से दो विमान बेंगलुरु, हैदराबाद, कोच्चि और अहमदाबाद के लिए, एक वाशिंगटन से बेंगलुरु और अहमदाबाद के लिए और दो शिकागो से दिल्ली, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए उड़ान भरेंगे। गौरतलब है कि भारत सरकार ने विदेशों में फंसे अपने नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए सात मई से ‘वंदे भारत अभियान’ शुरू किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News