रूस-यूक्रेन युद्ध में भारतीय ने गंवाई जान, एजेंट ने धोखा देकर पुतिन की सेना में करवा दिया था भर्ती

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 04:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हैदराबाद का एक 30 वर्षीय व्यक्ति, जिसे कथित तौर पर नौकरी धोखाधड़ी का शिकार होने के बाद रूसी सेना में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था, देश में इज़राइल के साथ चल रहे युद्ध में मारा गया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मोहम्मद असफान के रूप में पहचाने गए युवक के परिवार ने उसे रूस से वापस लाने में सहायता के लिए एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी से संपर्क किया। हालांकि, जब AIMIM ने मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क किया तो अधिकारियों ने पुष्टि की कि असफान की मौत हो गई है.

कई अन्य लोगों के साथ, असफान को कथित तौर पर भ्रामक एजेंटों द्वारा गुमराह किया गया था, जिन्होंने उन्हें युद्ध में रूसी सेना की सहायता के लिए 'सहायक' के रूप में भर्ती किया था।

बता दें कि इससे पहले गुजरात के एक 23 वर्षीय भारतीय व्यक्ति की रूस में मौत हो गई थी।  जो यूक्रेन के साथ चल रहे युद्ध के दौरान रूसी सेना के साथ 'सहायक' के रूप में काम कर रहा था। सूरत के हामिल मंगुकिया के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने एक ऑनलाइन विज्ञापन के माध्यम से रूस में नौकरी के लिए आवेदन किया था और चेन्नई से मास्को पहुंच गया। फिर उन्हें रूसी सेना में सहायक के रूप में भर्ती किया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News