200 हथियारबंद लोगों ने मणिपुर में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को उसके घर से किया किडनैप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 10:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  200 हथियारबंद लोगों ने मणिपुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के घर पर धावा बोलकर उनका अपहरण कर लिया हालांकि बाद में उन्हें बचा लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि इंफाल पश्चिम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोइरांगथेम अमित सिंह का इंफाल पश्चिम जिले में उनके आवास से अरामबाई तेंगगोल नाम के मेइतेई संगठन के संदिग्ध सदस्यों ने अपहरण कर लिया।

पुलिस के बयान में कहा गया है कि लगभग 200 हथियारबंद व्यक्तियों, जिन्हें अरामबाई तेंगगोल कैडर माना जाता है, ने इम्फाल पश्चिम में मोइरंगथेम के आवास पर हमला किया और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। घटना की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों को बुलाया गया।

आगामी पुलिस कार्रवाई के दौरान, दो व्यक्ति, जिनकी पहचान रबिनाश मोइरंगथेम और कंगुजम भीमसेन के रूप में हुई, घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालाँकि, अराजकता के बीच, मोइरांगथेम और उनके एक साथी का हमलावरों ने अपहरण कर लिया।

उच्च जोखिम वाले बचाव अभियान के लिए तुरंत अधिक बल तैनात किए गए। अपहृत एडिशनल एसपी और उनके एस्कॉर्ट को क्वाकीथेल कोन्जेंग लीकाई इलाके से बचाया गया। उनके बचाव के बाद, उन्हें चिकित्सा उपचार के लिए राज मेडिसिटी ले जाया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News