एयर इंडिया से 180 भारतीय मलेशिया से चेेन्नई पहुंचे, 202 लोगों को मालदीव से लेकर निकला INS मगर

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 08:38 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मोदी सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया का एक विमान मलेशिया से 180 भारतीयों को लेकर मंगलवार को चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचा। क्वालालंपुर से उड़े इस विमान में 3 नवजात भी सवार थे। एयर इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स 687 की यह फ्लाइट मंगलवार तड़के चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरी तो पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। 

PunjabKesari

मालदीव में फंसे 202 भारतीयों को लेकर माले बंदरगाह से निकला आईएनएस मगर
भारतीय नौसेना ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के बीच मालदीव में फंसे 202 भारतीयों को लेकर आईएनएस मगर रविवार को माले से केरल के कोच्चि के लिए रवाना हो गया। इससे पहले, नौसेना के ऑपरेशन ‘समुद्र सेतु’ अभियान के तहत आईएनएस जलश्व मालदीव से ही 698 भारतीयों को वापस लेकर रविवार सुबह लौटा। नौसेना ने एक बयान में कहा कि आईएनएस मगर पर कुल 202 लोग सवार हैं जिनमें दो गभर्वती महिलाओं समेत कुल 24 महिलाएं और दो बच्चे हैं। बयान में कहा गया है कि भीड़ से बचने के लिये इन नागरिकों को दो समूहों में बांटा गया है।

PunjabKesari

बता दें कि विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘वंदे भारत’ मिशन के तहत पहले चार दिन में 3,908 लोग देश लौट चुके हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 7 मई से 10 मई तक सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया और उसकी सहयोगी एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस की 23 उड़ानों से कुल 3,908 भारतीयों को स्वदेश लाया गया है। सरकार की योजना आरंभ में 12 देशों से 64 उड़ानों के परिचालन की है जिनमें 14,800 लोगों को वापस लाया जाना है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News