पुणे में बारिश से बड़ा हादसा, दीवार ढहने से 4 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 12:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के पुणे शहर में शनिवार को एक आवासीय परिसर की दीवार ढहकर नजदीक की झुग्गियों पर जा गिरी जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य घायल हो गये। हताहतों में बिहार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के मजदूर शामिल हैं।
PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि झुग्गियों में पास के निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूर रहते थे। यहां खोंढवा इलाके में तड़के 20 फीट की दीवार झुग्गियों तथा टीन से बने घरों पर जा गिरी। इस हादसे में घायल तीन लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बताई जाती है।    भवन निर्माताओं की सुरक्षा को लेकर लापरवाही के अलावा बारिश को भी इस हादसे का कारण माना जा रहा है। 
PunjabKesari
मृतकों की फिलहाल पहचान नहीं हो पायी है। पुणे के जिला प्रभारी मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कोल्हापुर से फोन पर बताया कि वह पुणे के लिए रवाना हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह स्थिति पर लगातार नजर बनाये हुए हैं और जल्द ही घटनास्थल पर पहुंचेंगे। पाटिल, जो राज्य में भारतीय जनता पार्टी नेता भी हैं, ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी नवल किशोर राम को निर्माण करने और नियमों की धज्जियां उड़ा कर गलत निर्माण करने वाले ठेकेदारों और निर्माताओं के खिलाफ 24 घंटे के भीतर कड़ी कारर्वाई करने का भी निर्देश दिया है।

PunjabKesari

अबतक किसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। पुलिस ने कहा कि दमकल और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरु किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News