मॉब लिंचिंगःपीएम मोदी को खत लिखने वालों के खिलाफ उतरीं 14 और हस्तियां

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 02:45 PM (IST)

नई दिल्लीः असहिष्णुता और मॉब लिंचिंग की घटनाओं की निंदा करते हुए हाल ही में 49 बुद्धिजीवियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखा था और इन घटनाओं के खिलाफ कड़े कदम उठाने को कहा गया था। वहीं 49 बुद्धिजीवियों के खिलाफ पहले 62 बड़ी हस्तियों ने खत लिखा था, अब 14 और लोगों ने उनके विरोध में खत लिखा है। इन 14 हस्तियों ने भी पीएम मोदी के समर्थन में खत लिखा है। खत लिखने वालों में पद्मश्री सम्मानित इतिहासकार विष्णु पांड्या, सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर रहे कमलेश जोशीपुरा और कल्पक त्रिवेदी, पद्मश्री से सम्मानित कैंसर सर्जन देवेंद्र पटेल, वरिष्ठ पत्रकार तरुण दात्तानी और मशहूर नृत्यांगना स्मिता शास्त्री है।

इन 14 हस्तियों ने खत में लिका कि 49 बुद्धिजीवियों ने पीएम मोदी को खुला खत लिखकर देश का माहौल खराब करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश की है। 14 हस्तियों ने लिखा कि पीएम मोदी कई बार मॉब लिंचिंग पर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं और राज्य सरकारों को भी इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही थी। उनहोंने लिखा कि क्या ऐसे में बड़ी हस्तियों और कलाकारों को इस तरह से नकारात्मक मानसिकता का प्रदर्शन नहीं करना चाहिए।

हाल ही में लिके गए खत में इन हस्तियों ने कहा कि एक पक्ष को खुश करने के लिए पीएम मोदी को ऐसे पत्र लिखने की हम आलोचना करते हैं। इन्होंने लिखा कि यह 49 बुद्धीजीवी देश के अन्य मुद्दों पर क्यों चुप हैं। बता दें कि इससे पहले 62 हस्तियों ने पीएम मोदी के समर्थन में खत लिखा था जिसमें कंगना रनौत, मधुर भंडारकर, विवेक अग्निहोत्री और प्रसून जोशी शामलि थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News