मध्यप्रदेशः आयकर की छापेमारी में 281 करोड़ के कैश रैकेट का पर्दाफाश, 14.6 करोड़ नकद बरामद

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 11:24 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों और कारोबारियों के यहां छापे में 14.6 करोड़ रुपए बरामद किए जा चुके है। आयकर विभाग ने रविवार को तड़के दिल्ली एनसीआर, भोपाल, इंदौर और गोवा में छापेमारी की कार्रवाई शुरु की थी। जिसमें अब तक 14.6 करोड़ रुपए के आलवा शराब की 252 बोतले, हथियार और बाघ के खाल बरामद किए जा चुके हैं। 
PunjabKesari
आयकर विभाग ने आज रात यहां जारी बयान में बताया कि मध्य प्रदेश मे बड़े पैमाने पर संगठित तरीके से कारोबारियों, राजनेताओं और नौकरशाहों द्वारा 281 करोड़ रुपए का पता चला है। इसके अतिरिक्त दिल्ली में एक बड़े राजनीति दल के मुख्यालय को भी हाल ही में हवाला के जरिए 20 करोड़ रूपए भेजने का भी पता चला है। इस राशि को राजधानी के तुगलक रोड स्थित संबंधित वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी के आवास भेजा गया था। धन जमा और वितरित करने के संबंध में डायरियों, कंम्प्यूटर फाइलों और एक्सल सीट पर पाए गए है और इन सामानों को भी जब्त कर लिया गया है। 
PunjabKesari
संबंधित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी के एक निकट संबंधी की कंपनी पर दिल्ली में की गई छापेमारी की कार्रवाई में 230 करोड़ रुपए के अघोषित लेन देन, फर्जी बिलिंग के जरिए 242 करोड़ रुपए से अधिक की चोरी और टेक्स हैवन 80 से अधिक कंपनियों का पता चला है। दिल्ली के संभ्रांत कालोनियों में अघोषित या बेनामी सम्पतियों का भी पता चला है। आम चुनावों के मद्देनजर आचार के उल्लंघन को लेकर इस संबंध में आयकर विभाग ने चुनाव आयोग को भी जानकारी दी है। 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि कमलनाथ के विशेष कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड के इंदौर स्थित और मुख्यमंत्री के पूर्व सहयोगी राजेन्द्र कुमार मेघलानी के नयी दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की गई थी। इसके साथ ही कमलनाथ के रिशतेदार रातुल पुरी और कई अन्य लोगों के 52 ठिकानों छापेमारी की गई थी। इसमें आयकर विभाग के तीन सौ से आधिक अधिकारी शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News