राजस्थान में 834 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी जब्त

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 10:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव के सिलसिले में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से 834 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री पकड़ी गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राज्य में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अलग-अलग एजेंसियों ने मार्च की शुरुआत से अब तक कुल 932.41 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाइयां, शराब, कीमती धातु, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुएं (फ्रीबीज) और अवैध नकदी जब्त की है।

उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद निर्वाचन विभाग के निर्देश पर 16 मार्च से अब तक एजेंसियों द्वारा पकड़ी गई वस्तुओं की कीमत 834 करोड़ रुपये से ज्यादा है। गुप्ता ने बताया कि राज्य में चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से संदिग्ध वस्तुओं और धन के अवैध उपयोग पर अलग-अलग एजेंसियां कड़ी निगरानी कर रही हैं एवं इसी क्रम में राज्य भर में लगातार जब्ती की कार्रवाई की जा रही हैं।

उनके अनुसार एक मार्च से अब तक राजस्थान में चार जिलों में 40-40 करोड़ रूपये से अधिक, नौ जिलों में 30-30 करोड़ रुपये और 13 जिलों में 20-20 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की संदिग्ध वस्तुएं और नकदी आदि जब्त की गई है। इस दौरान सबसे अधिक जब्ती 47.03 करोड़ रुपए की जोधपुर जिले में की गई। उसके बाद चुरू जिले में 43.08 करोड़ रुपए एवं गंगानगर में 41.92 करोड़ रुपए की जब्ती की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News