बीएसएफ के 44 में से 12 जवानों ने जम्मू सीमा पर दिया बलिदान

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 11:51 PM (IST)

जम्मू: राष्ट्रीय पुलिस दिवस के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के बलिदान को याद करते हुए बीएसएफ जम्मू क्षेत्र के महानिरीक्षक(आईजी) ने रविवार को कहा कि पिछले एक वर्ष में देश में अलग-अलग अभियानों में कुल शहीद 44 बीएसएफ जवानों में 12 जवान सिर्फ जम्मू सीमा पर शहीद हुए।
PunjabKesari
राष्ट्रीय पुलिस दिवस पर देश की अखंडता को बनाए रखने में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के बलिदान को याद किया गया। यह दिवस हर वर्ष 21 अक्टूबर को 1959 को चीन से लगी सीमा की रक्षा करने के दौरान शहीद हुए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों के सम्मान और स्मृति में मनाया जाता है। तब से यह हर वर्ष ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों की स्मृति में आयोजित किया जाता है।
PunjabKesari
बीएसएफ जम्मू क्षेत्र के महानिरीक्षक राम अवतार और सभी स्तर के अधिकारियों ने बीएसएफ कैंप पालौरा में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। बीएसएफ के महानिरीक्षक ने ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस जवानों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। बीएसएफ महानिरीक्षक ने शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम गिनाते हुए कहा कि गत एक वर्ष में पुलिस/अर्धसैनिक बल के कुल 414 जवानों ने देश की सेवा में बलिदान दिया जिसमें 44 जवान केवल बीएसएफ से थे। अर्धसैनिक बलों में यह आंकड़ा सबसे अधिक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News