12 नए मामलों के साथ साम्बा जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 400 के पार

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 11:25 AM (IST)

साम्बा : साम्बा जिले में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले पाए गए। इनके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 400 को पार कर गया है। रिपोर्टस के अनुसार बड़ी-ब्राहमणा की वार्ड का एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया। यह व्यक्ति उसी संक्रमित युवती का पिता है जो विजयपुर के एक्सिस बैंक की शाखा में कार्यरत है और गत सप्ताह कोरोना पाजिटिव पाई गई थी। सनद रहे कि बैंक शाखा के अभी तक 6 कर्मी कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके हैं जबकि इनके संपर्क में आए 6 लोग भी पाजिटिव आए हैं। 


 विजयपुर के एमवी इंटरनेशन स्कूल में बनाए गए कवारंटीन सेंटर में रखे गए दो प्रवासी मजदूरों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। इसके साथ ही पुलिस टेक्नीकल ट्रेङ्क्षनग इंस्टीच्यूट (पीटीटीआई) विजयपुर के तीन जवान भी कोरोना संक्रमित पाए गए। यह तीनों हाल ही में कश्मीर से लौटे थे व इन तीनों को सुपवाल के निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में कवारंटीन किया गया था। इसके अलावा हवाईजहाज से लौटे जिले के तीन अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गए जो जम्मू में सेंपङ्क्षलग के बाद कवारंटीन किए गए थे। 
     
जिला प्रशासन ने 4 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन
   जिला प्रशासन द्वारा साम्बा, घगवाल, विजयपुर और बड़ी-ब्राहमणा सभी 4 तहसीलों में 30 जुलाई शाम 5 बजे तक लगाया गया लॉकडाउन अब 4 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। वहीं ईद के मद्देनज़र प्रशासन ने रियायत देते हुए 30 जुलाई को जरूरी के साथ-साथ सभी गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानों को भी सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खोलने की इजाजत दी है। 


 सनद रहे कि गत सप्ताह क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों के पाए जाने के बाद प्रशासन ने पहले विजयपुर तहसील में 19 जुलाई को 6 दिन का लॉकडाउन घोषित किया था। लेकिन विजयपुर व अन्य तहसील क्षेत्रों में नए मामले आने के बाद विजयपुर के साथ ही बड़ी-ब्राहमणा, घगवाल, साम्बा तहसीलों में भी 27 जुलाई तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। बाद में इसे 30 जुलाई तक बढ़ा दिया गया था। अब 4 अगस्त तक बढ़ाए गए इस लॉकडाउन के दौरान मेडिकल सेवा संबंधी दुकानें, क्लिनिक के अलावा फल-सब्जी और राशन-दूध आदि जरूरी वस्तुओं की दुकानों को खोलने का समय पूर्ववत ही रहेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News