लॉकडाउन ने किया निराश, तो नाली में बहा दी 1 लाख लीटर बियर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में जारी लॉकडाउन ने लोगों को अपने घरों में कैद कर दिया है। ऐसे में कारोबार ठप पड़े हैं और लोग किसी तरह गुजारा करने पर मजबूर हैं। इसी बीच दिल्ली-एनसीआर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बियर को नालियों में बहाया जा रहा है। 

 

जानकारी के अनुसार एनसीआर में करीब 1 लाख लीटर तक फ्रेश बियर को बहा दिया गया है। वजह यह है कि ये अभी प्लांट में पड़े हुए थे और बोतलों में नहीं रखे गए थे। इसे खराब होने से बचाने में इसकी कीमत से कहीं ज्यादा लागत आ रही है, इसलिए बियर प्लांट इसे बहाने के लिए मजबूर हैं

 

स्ट्राइकर ऐंड सोइ 7 के ललित अहलावत ने अपने गुरुग्राम के साइबर-हब आउटलेट से 5,000 लीटर बियर नाली में बहाया। इसी तरह प्रैंकस्टर के प्रमोटर को 3 हजार लीटर बियर फेंकनी पड़ी।  ब्रुअरी कंसल्टेंट ईशान ग्रोवर ने बताया कि बियर को फ्रेश रखने के लिए प्लांटों को उसे एक निश्चित तापमान पर रखना पड़ता है और हर रोज उसकी मॉनिटरिंग भी जरूरी होती है।

 

स्टॉक का रखरखाव करना काफी महंगा पड़ रहा था। कंपनियों का कहना है कि मुसीबत सिर्फ लॉकडाउन तक ही नहीं है। इसके बाद भी कस्टमर वायरस के डर और सोशल डिस्टेंसिंग की चिंताओं की वजह से पहले जैसे ही बियर की दुकानों पर लौटेंगे, इसकी संभावना कम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News