मुंबई के रियल एस्टेट बाजार में 7,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगा प्रेस्टीज ग्रुप

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 06:52 PM (IST)

मुंबई, 22 मई (भाषा) प्रेस्टीज समूह ने मुंबई के रियल एस्टेट बाजार में अपने कदम जमाने के लिए अगले चार-पांच वर्षों में 7,500 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है।

प्रेस्टीज ग्रुप के प्रबंध निदेशक इरफान रजाक ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा कि दक्षिण भारतीय बाजार में करीब 250 परियोजनाओं को पूरा कर चुका उनका समूह मुंबई में आवासीय एवं वाणिज्यिक दोनों तरह की परियोजनाएं का विकास करने की रणनीति पर चलेगा।

उन्होंने कहा कि समूह की मुंबई के अलग-अलग इलाकों में स्थित छह परियोजनाओं के तहत 1.6 करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र के विकास का इरादा है। उन्होंने कहा कि कंपनी मुंबई के रियल एस्टेट बाजार में रुढ़िवादी तरीके से ही आगे बढ़ेगी और किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाएगी।

रजाक ने बताया कि बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के अलावा महालक्ष्मी में वाणिज्यिक परियोजना का विकास किया जाएगा जबकि मुलुंड में 60 लाख वर्ग फुट क्षेत्र की एकीकृत परियोजना का विकास किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इनमें से कुछ परियोजनाएं पहले किसी कारण से अटक गई थीं लेकिन अब उन्हें पूरा किया जा रहा है। इसके अलावा कुछ परियोजनाएं दिवाला प्रक्रिया के तहत अधिग्रहीत की गई हैं।

प्रेस्टीज समूह के मुख्य कार्यकारी वेंकट के नारायण ने बताया कि विभिन्न परियोजनाओं के तहत कम-से-कम 7,500 करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे। इसमें से 4,500 करोड़ रुपये जमीन खरीदने और अटकी परियोजनाओं को लेने पर निवेश किए जा चुके हैं।

नारायण ने कहा कि परियोजनाओं के लिए बाकी संसाधनों का इंतजाम अंदरुनी स्रोतों के अलावा बैंकों एवं वित्तीय संस्थानों से कर्ज लेकर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महामारी के बाद बड़े आकार वाले घरों की मांग बढ़ी है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News