कोविड-19 के झटके से इंडियानिवेश ने पीएमएस कारोबार बंद किया

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 07:35 PM (IST)

मुंबई, 29 मार्च (भाषा) वित्तीय सेवा कंपनी इंडियानिवेश ने अपने पोर्टफोलियो प्रबंधनक सेवा (पीएमएस) कारोबार को बंद करने का फैसला किया है। कोरोना वायरस की मार से बाजारों में आई जोरदार गिरावट के मद्देनजर कंपनी को यह कदम उठाना पड़ा है।
कंपनी ने हालांकि स्पष्ट किया है कि वह अपने प्रमुख ब्रोकरेज कारोबार को बंद नहीं कर रही है लेकिन लॉकडाउन की वजह से ग्राहकों को भुगतान का काम पूरा करने में देरी हो सकती है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी फैलने से पिछले कुछ सप्ताह के दौरान शेयर बाजारें में 40 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। हालांकि सरकार की ओर से राहत पैकेज की घोषणा के बाद बाजारों में कुछ सुधार आया है।
कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सेबी के पास पंजीकृत उसकी पीएमएस इकाई इंडियानिवेश इन्वेस्टमेंट मैनेजर प्राइवेट लि. ने कोविड-19 की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों की वजह से अपनी मौजूदा रणनीति स्मॉलकैप (स्प्राउट) को बंद करने का फैसला किया है।
कंपनी के अधिकारियों ने रविवार को बताया कि पीएमएस में प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियों का मौजूदा मूल्य 60 करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने कहा कि निवेशकों को अपना पैसा लेने के लिए दो विकल्प दिए गए हैं।
एक सूत्र ने संकेत दिया कि कंपनी ने दबाव के बीच अपने ब्रोकिंग कारोबार को ‘बचाने’ के लिए पीएमएस कारोबार को बंद किया है।
इंडियानिवेश के प्रबंध निदेशक संदीप जैन ने पीएमएस इकाई को बंद करने के बारे में निवेशकों को भेजे नोट में कहा है कि बाजार में उतार-चढ़ाव की वह से कारोबार पर पड़ने वाले दीर्घकालिक प्रभाव की वजह से यह कदम उठाना पड़ा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News