Airtel ने श्रीलंका कारोबार को लेकर लिया बड़ा फैसला, शेयर में दिखा एक्शन

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 03:38 PM (IST)

नई दिल्लीः दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल शेयर अदला-बदली सौदे के जरिए अपने श्रीलंका परिचालन का डायलॉग एक्सियाटा के साथ विलय करेगी। संयुक्त बयान में यह जानकारी दी गई। वित्त वर्ष 2022-23 में एयरटेल श्रीलंका का कारोबार 294 करोड़ रुपए था। यह भारती एयरटेल के कुल कारोबार का 0.21 प्रतिशत था। 

कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि डायलॉग एक्सियाटा पीएलसी, एक्सियाटा ग्रुप बरहाद (एक्सियाटा) और भारती एयरटेल लिमिटेड ने श्रीलंका में अपने परिचालन को संयोजित करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इसमें कहा गया, समझौते के तहत श्रीलंका स्थित दूरसंचार कंपनी डायलॉग एयरटेल श्रीलंका में जारी किए गए शेयरों में से 100 प्रतिशत का अधिग्रहण करेगा। इसकी एवज में डायलॉग, भारती एयरटेल को साधारण वोटिंग शेयर जारी करेगा, जो शेयर अदला-बदली के माध्यम से डायलॉग के कुल जारी किए गए शेयर का 10.355 प्रतिशत होगा। 

एयरटेल श्रीलंका का कारोबार

एयरटेल श्रीलंका ने 2009 में श्रीलंका में वाणिज्यिक परिचालन शुरू किया था। डायलॉग की शुरुआत श्रीलंका में 17 अगस्त 1993 को की गई थी। एक्सियाटा ग्रुप बरहाद प्रबंध निदेशक विवेक सूद ने कहा कि डायलॉग और एयरटेल श्रीलंका के बीच विलय एक्सियाटा की बाजार समेकन तथा लचीलेपन की रणनीति के अधीन है। डायलॉग एक्सियाटा के 1.7 करोड़ से अधिक और एयरटेल श्रीलंका के 50 लाख से अधिक ग्राहक हैं।

एयरटेल के शेयर में एक्शन

विलय की खबर के बाद एयरटेल के शेयर में गुरुवार के कारोबारी सत्र में एक्शन देखने को मिल रहा है। दोपहर 1 बजे तक के कारोबार में शेयर 5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1278 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। शेयर ने इंट्रडे में 1281 का हाई लगाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News