HUL का तीसरी तिमाही शुद्ध लाभ 27 प्रतिशत बढ़ा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 05:05 PM (IST)

नई दिल्लीः एफ.एम.सी.जी. क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 27.74 प्रतिशत बढ़कर 1,326 करोड़ रुपए हो गया। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी को 1,038 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था। कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है।

तीसरी तिमाही में कुल आय में हुआ इजाफा
कंपनी ने कहा है कि अक्तूबर से दिसंबर 2017 की तीसरी तिमाही में उसकी कुल आय चार प्रतिशत बढ़कर 8,742 करोड़ रुपए हो गया। इससे पिछले साल उसने आलोच्य तिमाही में 8,400 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।  एच.यू.एल. के चेयरमैन हरीश मनवाणी ने कहा, ‘‘पिछली तिमाही में हमने एक बार फिर से बेहतर प्रदर्शन किया है। हमारे कारोबार की विभिन्न क्षेणियों में व्यापक आधार वाली वृद्धि दर्ज की गई। इसके साथ ही मार्जिन में भी सुधार आया है।’’

आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च 7,036 करोड़ रुपए रहा जो कि इससे पिछले साल इसी तिमाही में 7,067 करोड़ रुपए रहा था।  हरीश मनवाणी ने कहा कि जिंस लागत आधारित मुद्रास्फीति को लेकर शुरुआती संकेत दिखाई दिए हैं इसलिए कंपनी अपने लागत प्रभावी कार्यक्रम पर और तेजी के साथ गौर करेगी ताकि व्यासाय को मुनाफे वाला बनाये रखा जा सके और इसमें प्रतिस्पर्धात्मकता और गतिशीलता बनी रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News