आज बन रहा है शुभ योग, भर लें अपनी तिजोरी

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2016 - 08:12 AM (IST)

आज 30 जून योगिनी एकादशी व्रत और बृहस्पतिवार का शुभ योग बन रहा है। यह दोनों दिन लक्ष्मीपति भगवान विष्णु को समर्पित हैं। बृहस्पतिवार को व्रत व पूजन करने से धन, पुत्र और विद्या की प्राप्ति होती है। यदि आप धन-संपत्ति में कमी अथवा रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ महसूस कर रहे हैं, पग-पग पर बाधाएं उत्पन्न हो रहीं हैं, सुख-सौभाग्य में कमी महसूस हो रही है, बौद्धिकता, कार्यक्षमता और पराक्रम का क्षय हो रहा है, घर में पारिवारिक स्तर पर अशांति फैली हुर्इ है तो कल का दिन आपके लिए सुख-समृद्धि का आगाज करेगा और आपकी किस्मत चमका देगा इसके लिए करें कुछ उपाय- 
 
- पीले रंग के कपड़े, पीले फल व पीला अनाज पहले भगवान विष्णु को अर्पण करें, इसके बाद ये सभी वस्तुएं गरीबों व जरूरतमंदों में दान कर दें। ऐसा करने से भगवान विष्णु की कृपा आप पर बनी रहेगी।
 
- श्री हरि का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करने से तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहती है।
 
- श्री हरि के मंदिर जाकर उन्हें पीले रंग का मिष्ठान तुलसी के पत्ते डाल कर अर्पित करें और साथ ही पीले फूलों का हार चढ़ाएं कारोबार में मुनाफा होगा।
 
- श्री हरि और मां लक्ष्मी दोनों का आशीर्वाद चाहते हैं तो दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्री हरि का अभिषेक करें। 
 
- धन की कामना रखने वाले साधक मौन धार कर श्री हरि का ध्यान करें।
 
- कर्ज से मुक्ति पाने के लिए केले के वृक्ष पर हल्दी डाल कर जल चढ़ाएं। 

- एक नारियल व थोड़े बादाम श्री हरि के मंदिर में चढ़ाएं। यह उपाय करने से आपको जीवन के सभी सुख प्राप्त होंगे और अटके कार्य बनते चले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News