टंगदार फिदायीन हमला: सैन्य शिविर तक कैसे पहुंचे आतंकी, हो रही हैं जांच

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2015 - 11:43 AM (IST)

जम्मू कश्मीर : उतर कश्मीर में सीमावर्ती कुपवाड़ा जिला के टंंगदार क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के करीब सेना के एक शिविर पर फिदायीन हमले की जांच शुरू हो गई है। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने ली है। वे भारतीय सीमा में कैसे घुसेे और शिविर तक कैसे पहुंचे, इन सभी कडिय़ों को जोडऩे के लिए जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि, अधिकारिक तौर पर सभी संबंधित सैन्याधिकारी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।
 


श्रीनगर आधारित सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल एन.एन जोशी ने बस इतना ही कहा कि अभी यह पता लगाया जा रहा है कि यह घुसपैठ कर आए हैं या पहले से ही कश्मीर में सक्रिय थे।
हालांकि, सूत्रों ने दावा किया है कि मारे गए आतंकियों से मिला सामान बताता है कि वह नए ही थे। इसके अलावा जिस इलाके में यह हमला हुआ है, वह पी.ओ.के से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के लिए आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाला पुराना इलाका है। इसके अलावा यह आतंकी सिर्फ  सैन्य शिविर को निशाना बनाने के लिए ही आए थे।


उन्होंने बताया कि हमले के बाद टंगडार सेक्टर उन सभी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है, जहां से घुसपैठ की आशंका है। इसके अलावा एलओसी पर स्थित उन सभी रास्तों व बस्तियों की जांच की जा रही हैं, जहां से आतंकियों को घुसपैठ के दौरान मदद मिल सकती है। इसके अलावा अग्रिम इलाकों में स्थित सभी सैन्य चौकियों में तैनात अधिकारियों से भी पड़ताल की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News