रूस से युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति से मिले जेलेंस्की

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 06:49 AM (IST)

वाशिंगटनः रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है और इस बीच वोलोडिमिर जेलेंस्की ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की है। जो बाइडेन ने कहा कि ये विश्वास करना मुश्किल है, इस क्रूर युद्ध के 300 दिनों के दौरान, पुतिन ने यूक्रेनियन पर एक राष्ट्र के रूप में उसके अस्तित्व के अधिकार पर क्रूर हमला किया है। निर्दोष यूक्रेनी लोगों पर हमला डराने के अलावा किसी अन्य कारण से नहीं किया गया। 

एक-दूसरे की तारीफ करते रहे दोनों प्रेसिडेंट
व्हाइट हाउस के ओवल में चर्चा के दौरान जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जेलेंस्की और यूक्रेन को दुनिया के लिए आदर्श बताया। वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति ने भी अमेरिकी सपोर्ट की दिल खोलकर तारीफ की। हालांकि इस चर्चा के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाइडेन ने कहा कि यह मीटिंग पुतिन को एक महत्वपूर्ण संदेश भेजती है कि राष्ट्रपति जेलेंस्की और मैं एकसाथ हैं।

कॉन्फ्रेंस के दौरान जेलेंस्की ने कहा कि उनके पास रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भेजने के लिए कोई संदेश नहीं है। जेलेंस्की बोले, "हमारा जीवन नष्ट करने के बाद मैं उन्हें किस तरह का संदेश भेज सकता हूं? वह हमें बर्बाद कर रहे हैं। रूस को लोगों, यूरोप और आजाद दुनिया के खिलाफ जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।" अपनी चर्चा के दौरान यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने राष्ट्रपति बाइडेन को हाइमर्स मेडल भी दिया। वॉशिंगटन पहुंचे जेलेंस्की आज अमेरिकी कांग्रेस को भी संबोधित करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News