ट्रंप के विरोध में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ी महिला, 3 घंटे बाद पुलिस ने जबरदस्ती उतारा नीचे

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 12:03 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका के न्यू यॉर्क शहर में एक महिला को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वह राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति के विरोध में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ गई। स्वतंत्रता दिवस पर बुधवार को एक महिला करीब 3 घंटे तक वहां बैठी रही। उसकी मांग थी कि जब तक शरणार्थी शिविर में बंद सभी बच्चे छोड़ नहीं दिए जाते और उन्हें उनके परिवार वालों से मिला नहीं दिया जाता, तब तक वह स्टेच्यू से नहीं उतरेगी। पुलिस अफसरों ने महिला को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। फिर अफसर रस्सी के सहारे ऊपर चढ़े और महिला को जबरन उतारा। बाद में उसे हिरासत में ले लिया गया।
PunjabKesari
स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की ऊंचाई 305.6 फीट है। महिला 200 फीट तक चढ़ने में कामयाब हो गई थी। इस महिला का नाम थेरेसा पैट्रिका ओकोमो है। थेरेसा राइज एंड रेसिस्ट ग्रुप से जुड़ी है। ये ग्रुप ट्रम्प सरकार की इमिग्रेशन पॉलिसी का विरोध कर रहा है। बुधवार को इसने एक रैली का आयोजन किया था। इसी दौरान थेरेसा स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ गई।  न्यूयॉर्क पुलिस ने बताया कि महिला को नीचे उतारने के लिए 16 अफसरों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।
PunjabKesari
शुरुआत में उसने हमारी मदद नहीं की, लेकिन हम लगातार महिला की बातों को सुनते रहे। पहले उसने कूद जाने की धमकी भी दी, लेकिन बाद में वह हमारी बात मान गई। लेडी लिबर्टी के बेस पर महिला के चढ़ने की घटना के बाद साइट से करीब 3000 पर्यटकों को लौटा दिया गया। बताया जा रहा है कि 4 जुलाई (स्वतंत्रता दिवस) साल का सबसे ज्यादा व्यस्त दिन होता है। इस दिन यहां करीब 22 हजार पर्यटक आते हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News