अमरीकी स्टोर में मुस्लिम महिला पर नस्लभेदी हमला, 59 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2017 - 04:28 PM (IST)

वॉशिंगटनः फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें एक अमरीकी स्टोर में एक गोरी महिला एक अन्य मुस्लिम महिला पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रही है। ये वीडियो उपलब्ध कराने वाली महिला का आरोप है कि गोरी महिला ने उससे कहा, “काश तुम जैसों को देश में घुसने ही नहीं दिया जाता।”  रिपोर्ट के अनुसार वीडियो में महिला कह रही है कि “अब बराक ओबामा राष्ट्रपति नहीं है, वो भविष्य में जेल भी जा सकते हैं।” 

स्थानीय मीडिया के अनुसार घटना वर्जीनिया के एक स्टोर की है। दोनों महिलाएं सामान खरीदकर बिल चुकाने के लिए लाइन में खडी़ं थीं। वीडियो बनाने वाली महिला के अनुसार उसने बिल की लाइन में पीछे खड़ी गोरी महिला को खुद से आगे जाने दिया था। वीडियो में दिख रहा है कि दोनों में पहले से बहस जारी है। गोरी महिला कथित तौर पर मुस्लिम महिला को “बेवकूफ कह रही है।” इसके बाद वीडियो बनाने वाली महिला कर रही है, “मुझे तुम्हें लाइन में अपने आगे नहीं जाने देना चाहिए था।” इस पर गोरी महिला कहती है, “तुम लोग को तो देश में ही नहीं आने देना चाहिए था।”

इस वीडियो को कॉमेडियन जेरेमी मैकलेलन ने 7  मई को शेयर किया था। इसे अब तक 60 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। वहीं 59 लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं। जेरेमी की इस वीडियो पोस्ट को 40 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और उस पर 11 हजार से अधिक कमेंट आए हैं। कॉमेडियन जेरेमी ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि मुस्लिम महिला उनकी दोस्त है और पहचान जाहिर नहीं करना चाहती।
अमरीका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद मुस्लिम-विरोधी और रंगभेदी हिंसा बढ़ी है। कुछ महीने पहले एक रंगभेदी हमले में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की ऐसी ही हिंसा में मौत हो गई थी।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News