भारतीय-अमरीकी महिला ने स्पाइसर से पूछा सवाल- क्या आपने किया है ‘देशद्रोह’

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2017 - 09:47 AM (IST)

वाशिंगटन: भारतीय मूल की एक अमरीकी महिला ने व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर पर अमेरिका को तबाह कर देने का आरोप लगाते हुए बार-बार उनसे सवाल किया । इसके साथ ही महिला ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भी निशाना साधा है।  यह घटना एक स्थानीय एप्पल स्टोर की है, जब  चौहान नामक एक महिला ने स्पाइसर को देखा और उनसे सवाल पूछने शुरू कर दिए। महिला ने इस पूरे प्रकरण की फिल्म भी बनाई।  

महिला ने यह वीडियो रविवार को ट्विटर पर डाल दिया और वह वायरल हो गया।  इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कल अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में स्पाइसर ने कहा कि अमेरिका एक आजाद देश है और लोग अपनी मर्जी से जो करना चाहें, उन्हें वह करने का अधिकार है।  सोशल मीडिया पर चौहान की विभिन्न पोस्टों के अनुसार वह इस स्टोर में आईफोन ठीक करवाने गई थीं। तभी उन्हें वहां स्पाइसर मिल गए।

चौहान ने मीडियम डॉट कॉम पर डाली पोस्ट में लिखा कि मुझे महसूस हुआ कि आम तौर पर स्पाइसर को दी जाने वाली सुरक्षाओं के बिना आज जवाब पाने का यह कितना बड़ा अवसर है। वास्तव में मैं बहुत घबराई हुई थी और कहीं अधिक ठोस सवाल पूछना चाहती थी लेकिन एेसा करने का समय ही नहीं था।’’  वीडियो के अनुसार, उन्होंने स्पाइसर से पूछा, ‘‘क्या आपने रूस की मदद की है? क्या आपने राष्ट्रपति की तरह, कभी देशद्रोह भी किया है? आप मुझे रूस के बारे में क्या बता सकते हैं? और सीन, आप अपने देश को तबाह करने के बारे में क्या सोचते हैं?’’  चौहान  ने कहा कि वह लगभग एक दशक से वाशिंगटन डीसी में रह रही हैं और इस दौरान वह सार्वजनिक स्थलों पर कई अति विशिष्ट लोगों से मिली हैं लेकिन कभी उनसे बात नहीं की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News