ओमीक्रोन को लेकर दहशत में पाकिस्तान, मंत्री असद उमर ने लोगों को दी चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 11:17 AM (IST)

इस्लामाबादः कोरोना वायरस के नए स्वरूप को लेकर जहां  पूरी दुनिया चिंता  में है वहीं पाकिस्तान भी दहशत में है। पाक के कोरोना वायरस रोधी कार्यबल के प्रमुख असद उमर ने सोमवार को चेतावनी देते हुए लोगों से कहा कि देश में कोविड-19 के नए स्वरूप के पहुंचने में कुछ ही सप्ताह का समय बचा है इस लिए कोविड रोधी टीका जरूर लगवाएं । इस नये स्वरूप को । संघीय योजना मंत्री असद उमर राष्ट्रीय कमान एवं नियंत्रण केंद्र (NCOC) के प्रमुख भी हैं जिसे महामारी से निपटने का काम सौंपा गया है।

 

उन्होंने कहा कि दुनिया आपस में इतनी जुड़ी हुई है कि जब दुनिया में यह फैलना शुरू हो गया है तो नये स्वरूप को रोकना असंभव है। उमर ने लोगों से कोविड​​​​-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के खिलाफ एहतियात के तौर पर टीका लगवाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘‘यह स्वरूप (ओमीक्रोन) पाकिस्तान में आएगा और हमारे पास इसके खतरे को कम करने के लिए 2-3 सप्ताह हैं।'' उमर ने कहा कि टीकाकरण ही खतरे को कम करने का एकमात्र तरीका है क्योंकि प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि खतरनाक होने के बावजूद टीकाकरण ओमीक्रोन के खिलाफ प्रभावी होगा।

 

मंत्री ने यह भी घोषणा की कि अगले 2-3 दिनों में कोविड-19 के खिलाफ एक बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। उमर ने कहा, ‘‘मेरी पाकिस्तानियों से अपील है, विशेष रूप से उनसे जिन्होंने एक खुराक ली है और जिन्हें दूसरी खुराक लेनी है क्योंकि यह एक प्रभावी चीज है जो हमें इस प्रकार के खतरे से खुद को बचाने के लिए है।'' मंत्री ने कहा कि अत्यधिक जोखिम वाले लोगों को बूस्टर डोज देने के लिए परामर्श प्रक्रिया मंगलवार तक पूरी कर ली जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News