ट्रंप पर नजर रख रहे 20 रिपोर्टर!

punjabkesari.in Friday, May 13, 2016 - 07:15 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका के एक शीर्ष समाचार पत्र ने डोनाल्ड ट्रंप के जीवन के हर पहलू पर गौर करने और उसकी जांच करने के लिए 20 रिपोर्टरों की एक टीम लगाई है क्योंकि वह राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं । 69 वर्षीय ट्रंप 10 महीने पहले राजनीति में कूदने से पहले न्यूयार्क के रियल इस्टेट कारोबारी और एक रिएलिटी टेलीविजन स्टार थे । उन्होंने पटलवार करते हुए कहा कि हाल में ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ खरीदने वाले अमेजन संस्थापक अरबपति जेफ बेजोस समाचार पत्र का इस्तेमाल उनके खिलाफ ‘राजनीतिक हथियार’ के तौर पर कर रहे हैं ।

समाचार पत्र द्वारा एेसी टीम लगाने की जानकारी समाचारपत्र के एसोसिएट एडिटर बॉब वुडवर्ड ने नेशनल एसोसिएशन आफ रिएल्टर्स के सम्मेलन में गत बुधवार को दी । वुडवर्ड ने कहा, ‘‘एेसी काफी चीजें है जो हम नहीं जानते । हमारे 20 लोग ट्रंप पर काम कर रहे हैं, हम एक पुस्तिका प्रकाशित करेंगे, हम उनके जीवन के प्रत्येक पहलू पर लेख तैयार कर रहे हैं ।’’ वुडवर्ड ने कहा कि उन्होंने स्वयं ट्रंप के रियल इस्टेट सौदों पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है ।

‘‘न्यूयार्क रियल इस्टेट दुनिया सीआईए से अधिक जटिल है ।’’ वुडवर्ड ने हाल में ट्रंप का साक्षात्कार किया था ।   बाद में ट्रंप ने फाक्स न्यूज के साथ साक्षात्कार में अमेजन के संस्थापक पर निशाना साधा और इसे बदले की कार्रवाई करार दिया । उन्होंने कहा, ‘‘वह बेेजोस उसका इस्तेमाल एक राजनीतिक हथियार के तौर पर कर रहे हैं ।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News