विदेशों तक पहुंची इजरायल-हमास की जंग की आंच,  कनाडा के यहूदी स्कूल में फायरिंग

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 12:18 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः इजरायल-हमास जंग का असर अब विदेशों में भी नजर आने लगा  है। कनाडा के टोरंटो के एक यहूदी स्कूल में अटैक की खबर है। टोरंटो  पुलिस ने बताया कि हमलावर शनिवार की सुबह करीब 5 बजे काले रंग की कार में सवार होकर आए। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें दो शख्स कार से उतरकर दरवाजे के सामने से स्कूल में फायरिंग करते नजर आ रहे हैं। 

PunjabKesari

टोरंटो के एक यहूदी स्कूल में सुबह-सुबह दो लोगों ने एक लड़कियों के यहूदी स्कूल पर फायरिंग की है। इस घटना के बाद पूरे कनाडा में यहूदियों से जुड़े स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टोरंटो की पुलिस के मुताबिक हमलावर शनिवार की सुबह करीब 5 बजे काले रंग की कार में सवार होकर आए  और फायरिंग करने के बाद हमलावर कार में बैठकर फरार हो गए।

   PunjabKesari
टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक कनाडा के नेताओं ने इस घटना की निंद की है। ओंटारियो के प्रीमियर डौग फोर्ड ने घटना को 'यहूदी-विरोधी भावना' का प्रदर्शन करार दिया है।सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में उन्होंने कहा,'इन कायरों को ढूंढने और उन्हें कटघरे में लाने की जरूरत है। कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि उत्तरी यॉर्क में एक यहूदी स्कूल में गोलीबारी की खबरें निंदनीय हैं ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News