इंडोनेशिया में भूकंप-सुनामी  के बाद ज्वालामुखी का खौफनाक VIDEO  वायरल

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 11:37 AM (IST)

जर्काताः इंडोनेशिया पर बार-बार प्राकृतिक का कहर आपदा बनकर टूट रहा है।  भूकंप एवं सुनामी के बाद  बुधवार को इसके सुलावेसी द्वीप पर स्थित माउंट सोपुतान ज्वालामुखी फट गया और इससे निकले लावा का गुबार हवा में 4,000 मीटर तक फैल गया। राज्य आपदा एजेंसी ने लोगों से ज्वालामुखी से कम से कम चार किलोमीटर दूर रहने को कहा है।  इसने कहा कि लोगों को फिलहाल वहां से निकालने की आवश्यकता नहीं है।
 

Java Krakatoa volcano indonesia, continues to feed the island that grows more and more, lava flows run down its slopes, situation that continues tonight. October 2. https://t.co/zCrqxWoQgQ#corelionnews #news #new #present #travel #world #worldnews #indonesia #java #volcano pic.twitter.com/wjYCDgNjGL

— Corelion, LLC (@corelionnews) October 3, 2018

सोपुतान ज्वालामुखी पालु शहर से करीब 1,000 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पालु में 7.5 तीव्रता वाले भूकंप के कारण सुनामी आ गई थी, जिसमें कम से कम 1,400 लोग मारे गए।
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर ज्वालामुखी का  खौफनाक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इंडोनेशिया में मलबे में से जीवित लोगों के निकलने की उम्मीद भी घटती जा रही है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि पूरी न होने वाली जरूरतों की सूची बहुत लंबी है।
PunjabKesari
राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने कहा कि बर्बाद हुए पालू शहर के आस-पास के चार इलाकों में मृतकों की संख्या 1,407 तक पहुंच गई है और 519 शवों को दफनाया जा चुका है। सरकारी बचाव कर्मी पूरी तरह बर्बाद हुए पालू शहर के आधा दर्जन प्रमुख स्थानों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।  इनमें होटल रोआ-रोआ भी शामिल है जहां अब भी 60 लोगों के दबे होने की आशंका है।  एक शॉपिंग मॉल, एक रेस्तरां और बालारोआ इलाके भी इनमें शामिल हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News