UNGA में  इस्राइली PM ने कुछ इस अंदाज में किया मोदी का जिक्र

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 12:38 PM (IST)

न्यूयार्कः इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू संयुक्त राष्ट्र महासभा UNGA को संबोधित करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा का जिक्र करना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि इस वर्ष देश में सैकड़ों विश्व नेताओं की मेजबानी की लेकिन उनका मानना है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नेतन्याहू के भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की यात्रा ‘‘सही मायनों में ऐतिहासिक’’ थी।
PunjabKesari
मोदी के संबंध में नेतन्याहू ने कहा कि वे इस्राइल, भारत और पूरी मानवता के लिए अंतहीन संभावनाओं की कल्पना करते हैं। नेतन्याहू ने कहा, ‘‘मैं पिछले साल यहां इस मंच पर खड़ा था और मैंने इस्राइल को लेकर दुनियाभर में आए इस गहरे बदलाव के बारे में बात की थी।अब  एक साल में कई राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और अन्य नेता इस्राइल आए, इनमें से कई पहली बार आए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इन यात्राओं में से 2 सच में ऐतिहासिक थीं. मई में राष्ट्रपति ट्रंप पहले अमरीकी राष्ट्रपति थे जिन्होंने अपनी पहली विदेश यात्रा में इस्राइलको शामिल किया।राष्ट्रपति ट्रंप पश्चिमी दीवार पर खड़े हुए जहां यहूदी लोग या यहूदी लोगों के मंदिर करीब 1,000 वर्ष से हैं।’’ नेतन्याहू ने कहा कि जब राष्ट्रपति ने उन प्राचीन पत्थरों को छूआ तो उन्होंने हमेशा के लिए हमारे दिलों को छू लिया। नेतन्याहू ने कहा कि जुलाई में मोदी इस्राइल की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बने।उन्होंने विश्व नेताओं से भारतीय प्रधानमंत्री के साथ अपनी मुलाकात भी साझा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News