मासूम बच्‍चे का डांस कोरोना महामारी से सहमे लोगों में जगा रहा जीने की उम्‍मीद (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 05:11 PM (IST)

इस्‍लामाबादः कोरोना वायरस महामारी के इस महासंकट के बीच गिलगित-बाल्टिस्तान के एक मासूम बच्‍चे का डांस लोगों को जीने की उम्मीद दिखा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो खौफ और गम में जी रहे लोगों के दिल को काफी सूकून दे रहा है। वर्ल्‍ड डांस डे पर संयुक्‍त राष्‍ट्र की संस्‍था यूनिसेफ ने इस वीडियो को शेयर करते हुए बताया कि इस बच्‍चे का नाम मोहम्‍मद है। यह बच्‍चा पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले भारतीय इलाके गिलगिट और बाल्टिस्‍तान का रहने वाला है। य‍ह वीडियो हिमालय की खूबसूरत वादियों के बीच शूट किया गया है।

 

भारी बर्फ के बीच मोहम्‍मद एक गाने पर डांस कर रहे हैं। पूरी वीडियो इतना खूबसूरत लग रहा है कि सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। यूनिसेफ केवीडियो को ही अब तक करीब पौने चार लाख बार देखा गया है। यही नहीं 2900 लोगों ने इस वीडियो को ट्विटर पर रीट्वीट किया है और करीब 10 हजार लोगों ने इस लाइक किया है। बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बुधवार को 15,000 के आंकड़े को पार कर गई, जबकि इस महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 343 हो गई है। देश में करीब 480 स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा ने बुधवार को बताया कि अब तक कुल 15,289 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं, 3425 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि 129 रोगियों की हालत गंभीर हैं। मंत्रालय ने बताया कि पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,827, सिंध में 5,695, खैबर-पख्तूनख्वा में 2,160, बलूचिस्तान में 915, गिलगित-बाल्टिस्तान में 330, इस्लामाबाद में 297 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 65 मामले सामने आ चुके हैं। बलूचिस्तान में 30 चिकित्सकों की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News