रूस के अस्‍पताल में वेंटिलेटर कारण कोविड वार्ड में लगी आग, 3 मरीजों की मौत

6/9/2021 5:33:34 PM

मास्‍को: रूस के एक अस्‍पताल में आग लगने से तीन कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई है।  रयाजान शहर के जिस अस्‍पताल में  हादसा हुआ है वहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा था। आग लगने की वजह खराब वेंटिलेटर्स को बताया गया है। 

 

जानकारी के मुताबिक आग लगने की ये घटना बुधवार को मास्‍को से करीब 180 किमी दूर स्थित रयाजाना शहर में हुई।  हादसे पर  दुख जताते हुए गवर्नर निकोलाई ल्‍यूबिमोव ने स्‍टेट टीवी पर कहा कि वार्ड में लगे वेंटिलेटर के अधिक गर्म होने की वजह से इसमें आग लग गई। वहां मौजूद अस्‍पताल कर्मी ने इस आग पर काबू पाने की कोशिश की और उस पर एक्‍सटिंग्‍शर भी डाला लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। इस हादसे में नर्स भी झुलस गई है।


इस तरह के हादसों की जांच करने वाली इंवेस्टिगेशन कमेटी का कहना है कि वो इसकी आपराधिक जांच करेंगे  व पता लगाएंगे कि ये आग वेंटिलेटर में आई खराबी की वजह से लगी या फिर इसके पीछे किसी तरह की लापरवाही थी। इस जांच में आग लगने के विभिन्‍न पहलूओं पर भी विचार किया जाएगा।

 

बता दें कि रूस में  महामारी की शुरुआत से अब तक कई अस्‍पतालों की इंटेंसिव केयर यूनिट में इसी तरह के हादसे हो चुके हैं। डॉक्‍टरों का कहना है कि गंभीर मरीजों की जान बचाने के लिए इस्‍तेमाल किए जा रहे वेंटिलेटर के खराब होने की वजह से ऐसा हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

static