अमरीकाः जेल में बंद ट्रांसजेंडर कैदी का आरोप, पुरूषों ने उसके साथ किया बलात्कार

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 03:50 PM (IST)

डेनेवः भारत मं ही नहीं विदेशों में भी लगतार बलात्कार के मामले बढ़ते जा रहे है। अभी हालहीं में अमरीका की एक जेल से ताजा मामला सामने आया है जहां एक ट्रांसजेंडर से जेल में बंद पुरूषों ने रेप किया। ट्रांसजेंडर ने आरोप लगाया है कि जेल के भीतर उससे बलात्कार हुआ। 

लिंडसे सौंडर्स वेलेज ने जुलाई में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कोलेराडो की जेल में जाने के बाद उसे धमकी दी गई , प्रताडि़त किया गया और मारपीट की गई।  उन्होंने राज्य की जेल में ट्रांसजेंडर बंदियों से भेदभाव होने की बात कही थी।  पिछले महीने उसके वकील ने न्यायाधीश से सौंडर्स को क्षेत्रीय जेल में नहीं भेजने का अनुरोध किया। उन्होंने आशंका जताई थी कि वहां पर उसका उत्पीडऩ हो सकता है।

न्यायाधीश ने अनुरोध ठुकराते हुए कहा कि वकील यह बता पाने में नाकाम रहे कि वहां पर बंदी को खतरा है। सौंडर्स की वकील पौला ग्रेसीन ने कहा कि उनके मुवक्किल पर हमला हुआ और एक हफ्ते से ज्यादा समय तक उसे इलाज कराना पड़ा। बाद में उसे इस सप्ताह कैनन सिटी जेल के आवासीय इलाके में भेजा गया। ग्रेसीन ने कहा कि उसका मामला दिखाता है कि अमेरिका की जेल के भीतर ट्रांसजेंडर कैदियों को खतरा है और उन्हें भेदभाव का सामना करना पड़ता है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News